बीकानेर / राज्यभर में अब अगले तीन माह कैसी होगी पढ़ाई, सब जानिए , शिक्षा निदेशक ने दिए निर्देश - Khulasa Online बीकानेर / राज्यभर में अब अगले तीन माह कैसी होगी पढ़ाई, सब जानिए , शिक्षा निदेशक ने दिए निर्देश - Khulasa Online

बीकानेर / राज्यभर में अब अगले तीन माह कैसी होगी पढ़ाई, सब जानिए , शिक्षा निदेशक ने दिए निर्देश

खुलासा न्यूज़ , बीकानेर । राज्यभर में अब अगले तीन माह की पढ़ाई का रोड मेप बनेगा और इसी आधार पर राज्य के सभी स्कूल्स में पढ़ाई होगी। खासतौर पर सरकारी स्कूल्स में पढ़ाई के लिए ये ही तरीका अपनाया जाएगा। शनिवार को राज्यभर के शिक्षा अधिकारियों से चर्चा के दौरान माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में निर्देश भी दिए हैं।

नई नीति के अनुसार राज्यभर में अगले तीन महीने में क्या पढ़ाया जाएगा, इसका एक विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा। अगर कक्षा एक में हिन्दी में पांचवां चेप्टर पढ़ाया जा रहा है तो फिर पूरे राजस्थान में वो ही चेप्टर करवाया जाएगा ताकि ई कक्षा पर सही पढ़ाई हो सके। इसके अलावा बच्चों को गृह कार्य भी दिया जाएगा। बच्चों का ऑनलाइन मुल्यांकन कराने पर भी विचार चल रहा है। आओ घर में सीखे अभियान के तहत एक बार फिर टीचर्स को बच्चों के घर तक पहुंचना होगा। पूर्व शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा ने टीचर्स को बच्चों के घर तक भेजा था। ये नीति आगे भी जारी रहेगी। पिछले सत्रों में कोविड के कारण हुए लर्निंग लॉस को पूरा करने और पाठ्यक्रम के अनुरूप शिक्षण को अनवरत रखने के लिए वर्क बुक प्रत्येक विद्यार्थी तक पहुंचाई जाएगी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26