कन्हैया के हत्यारों को जान से मारने वालों को एक लाख रुपए देने वाले को पुलिस ने दबोचा - Khulasa Online कन्हैया के हत्यारों को जान से मारने वालों को एक लाख रुपए देने वाले को पुलिस ने दबोचा - Khulasa Online

कन्हैया के हत्यारों को जान से मारने वालों को एक लाख रुपए देने वाले को पुलिस ने दबोचा

सीकर/अजीतगढ़. राजस्थान के उदयपुर जिले के कन्हैयालाल की बर्बर हत्या के मामले में सीकर जिले में भी एक गिरफ्तारी हुई है। जिले की अजीतगढ़ थाना पुलिस ने ढाणी मेहता निवासी 40 वर्षीय रामधन यादव पुत्र माठूराम यादव को इस संबंध में गिरफ्तार किया है। जिसने सोशल मीडिया पर कन्हैया के हत्यारों को जान से मारने वालों को एक लाख रुपए देने की घोषणा की थी। आरोपियों की हत्या करने वाले के पूरे परिवार को सामाजिक सुरक्षा देने का भी दावा किया था। पोस्ट वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी रामधन को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। जिसका मोबाइल जब्त कर पुलिस उसकी गतिविधियों व मामले की जांच कर रही है। थानाधिकारी सुनिल जांगिड़ ने बताया कि उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्याकांड के बाद से पुलिस सोशल मीडिया की गतिविधियों पर विशेष ध्यान रख रही है। सौहार्द बिगाडऩे वाली पोस्ट के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। इसी क्रम में रामधन यादव को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसने सोशल मीडिया पर कन्हैया लाल के हत्यारों को जान से मारने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान किया था। जिसके साथ हत्या करने वाले को पारिवारिक सुरक्षा देने की बात भी लिखी थी। पोस्ट से सांप्रदायिक माहौल बिगडऩे की आशंका को देखते हुए आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 153 क व 505 में मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी के फेसबुक सहित सोशल मीडिया के अन्य अकाउंट व गतिविधियों की जांच की जा रही है।
नेट बंदी के बीच सीकर में निकला था मौन जुलूस
उदयपुर हत्याकांड के विरोध में सीकर में आज मौन जुलूस भी निकाला गया था। विभिन्न हिंदू संगठनों की ओर से आयोजित जुलूस करीब दस बजे रामलीला मैदान से शुरू हुआ। जिसमें हाथ में बैनर व स्लोगन लिखी तख्तियां लिए हजारों लोग बिल्कुल चुप रहते हुए शामिल हुए। पूरे अनुशासन और शांति के साथ दूजोद गेट, घंटाघर, जाट बाजार व कल्याण सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे जुलूस के बाद प्रतिनिधियों ने राष्ट्रपति के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कन्हैयालाल के हत्यारों को तुरंत फांसी देने सरीखी मांग की। सांसद सुमेधानंद सरस्वती, बुधगिरी मढ़ी के महंत दिनेश गिरी महाराज, लोहागर्ल सूर्य पीठ के महंत अवधेशाचार्य महाराज सहित कई साधु संतों व हजारों लोगों की मौजूदगी में निकले जुलूस के दौरान शहर में भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा। सांप्रदायिक सौहार्द व कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस दौरान इंटरनेट बंद रखा गया। शहर में चप्पे- चप्पे पर पुलिस की तैनाती रही।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26