>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। जिले में लड़कियां सुरक्षित नहीं है। ताजा मामला सामने आया कि एक लड़की जो पीएमटी की तैयारी छोड़कर मरने के लिए मजबूर हो जाती है। यह ख़बर पढ़कर सबकी रूह कांप जाएगी।

यह है मामला
शनिवार को कोटगेट पुलिस द्वारा दबोचे गए लंपट अपराधी लक्ष्मण पर एक और मुकदमा कोटगेट थाने में दर्ज हुआ है। मुकदमा पांचू थाना क्षेत्र की बेटी को मरने को मजबूर करने की हद तक परेशान करने से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि पांचू की ये 15 वर्षीय बेटी पीएमटी की तैयारी कर रही है। इसी को लेकर वह बीकानेर अपने ननिहाल रहकर कोचिंग ले रही थी। आरोपी ने फेसबुक पर उसके फोटो पर उसके मोबाईल नंबर डालकर लिखा कि यह लड़की गलत काम करती है। आरोपी ने दो माह पूर्व अपने नंबर से कॉल किया तथा वॉट्सअप पर अश£ील मैसेज व फोटो भेजते हुए फेसबुक का स्क्रीनशॉट भेजा। जिस पर ये बात लिखी हुई थी। इसके बाद आरोपी द्वारा बालिका को गलत काम करने का दबाव बनाया गया तथा वह बार-बार ना करती रही तो आरोपी उसे बार-बार धमकाता रहा कि अगर तू नहीं मानी तो ये फोटो वायरल कर दूंगा।
इससे बालिका मानसिक दबाव में आ गई तथा उसने पढ़ाई छोड़ दी। बताया जा रहा है कि बच्ची इतनी परेशान हो गई कि उसने आत्महत्या का प्रयास भी किया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपी लवकुश उर्फ लक्ष्मण के खिलाफ पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं सहित आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

इनका कहना है :
इस तरह के अपराधी समाज के जीवाणु है, जिन्हें न्याय व्यवस्था के अन्तर्गत दंडित करवाना बेहद जरूरी है। समाज को चाहिए कि महिलाओं का सम्मान करें।
– धरम पूनिया , कोटगेट थानाधिकारी