चूरू/बीदासर। सांडवा थाना क्षेत्र के कांधलसर की रोही में एक खेत में सरसों और गेहूं की फसल के बीच अफीम की खेती पुलिस ने पकड़ी है। ये कार्रवाई एसपी के निर्देश पर जिला विशेष शाखा की टीम ने की। एसपी नारायण टोगस ने बताया कि सरसों-गेहूं की फसल के बीच अफीम की खेती किए जाने की जानकारी मिलने पर चूरू से विशेष शाखा प्रभारी राकेश सांखला नेतृत्व में टीम भेजकर दबिश दी गई।
मौके पर अफीम की खेती किए जाने के सबूत मिल गए हैं। सांडवा एसएचओ रामचंद्र बुडानिया को बुला लिया गया। देर रात तक पुलिस कार्यवाही में जुटी हुई। खेत की नापजोख व अफीम के पौधों को गिनने के लिए पटवारी को बुलाया गया, मगर उनकी हड़ताल होने के कारण गिरदावर को बुलाया गया। रात 10 बजे तक मौके पर गिरदावर नहीं पहुंचा। पुलिस मौके पर तैनात रही। पुलिस ने खेत मालिक को राउंडअप करके पूछताछ शुरू कर दी है।
खेत मालिक राउंडअप
पुलिस ने बताया कि ये खेत मालिक परमाराम पुत्र उम्मेदाराम निवासी कांधलसर को पुलिस ने राउंडअप कर रखा है। मामले को लेकर सांडवा एसएचओ कार्यवाही में जुटे रहे। अफीम की खेती वाला ये खेत कातर से पांच किमी दूर कांधलसर की रोही में है। अभी ये पता नहीं चला है कि इस खेत में अफीम की खेती के बाद उसकी सप्लाई कहां-कहां होती है।