>



नई दिल्ली। आइसीआइसीआइ बैंक ने मंगलवार से अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। बैंक ने अपने एटीएम से ‘कार्डलैश कैश विड्रॉल की सुविधा शुरू करने की घोषणा की। इसके तहत ग्राहक बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप ‘आईमोबाइल के जरिए बैंक के 15,000 से ज्यादा एटीएम के बिना कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं। यह डेबिड कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकालने का एक सरल व सुविधाजनक तरीका है। इस सुविधा के तहत लेन-देन सीमा 20,000 रुपए सेट की गई है।इस सुविधा की जानकारी देते हुए आइसीआइसीआइ बैंक के एक्जीक्यूटिव निर्देशक अनूप बागची ने कहा कि ‘कार्डलैश कैश विड्रॉल की पेशकश हमारे ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन की सुविधा से हर रोज उपयोग और खरीदारी के लिए सुरक्षित रूप से और आसानी से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है।

जब कार्ड नहीं तो कैसे निकलेगा पैसा?
कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोई भी आईसीआईसीआई खाताधारक अब मोबाइल बैंकिंग के तहत आईमोबाइल एप डाउनलोड कर सेवा शुरू कर सकता है। इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को किसी भी आईसीआईसीआई एटीएम में कार्ड या पिन की जरुरत नहीं होगी. बस सीधे एटीएम में जाइए और कार्डलैस कैश निकासी का ऑपशन सेलेक्ट कीजिए. इसके बाद ग्राहक अपने मोबाइल पर बैंक के ऐप में पिन डालकर पैसे निकाल सकेंगे। कुल मिलाकर कंपनी ने मोबाइल नंबर, ऐप और बैंकिंग सेवा को मिलाकर इसकी शुरुआत की है।
बैंक का कहना है कि नई सेवा आईसीआईसीआई के सभी ग्राहकों के लिए है. ग्राहक एक दिन में एटीएम से 15,000 रुपये तक निकाल सकेंगे। साथ ही पूरे दिन में 20,000 रुपये की लेनदेने इस सेवा के तहत संभव है। ग्राहक अपना पैसा निकालने के लिए खुद किसी पिन का चुनाव भी कर सकते हैं।