>




खुलासा न्यूज,बीकानेर। बीकानेर पुलिस ने जिले के अलग अलग 11 थाना क्षेत्रों में बीडी सिगरेट बेचने वाले छोटे दुकानदारों के खिलाफ सजिर्कल स्‍ट्राइक करते हुए 18 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। जिला पुलिस ने लूणकरणसर में तीन,सदर,जामसर,बीछवाल,व्यास कॉलोनी,नाल में दो-दो,नयाशहर,कोतवाली,कोटगेट,बज्जू व महाजन में एक एक जगह कार्यवाही को अंजाम दिया।
पुलिस के अनुसार अधिकतर दुकानदारों को बिना अनुमति के बीडी सिगरेट बेचने व भंडारण करने के आरोप में पकड़ कर उनके पास से बीडी के बंडल,गुटखा,तम्‍बाकू,सिगरेट आदि भी जब्त किये।कोटगेट थाना पुलिस ने जैन स्‍कूल परिसर के पास 29 वर्षीय अमित तंवर पुत्र स्‍व. नागरमल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक चौकीदार बीडी बंडल, 3 देसाई बंडल, चार नगर रॉयल मैजिक सिगरेट, गिगारोने कंपनी की 14 नग सिगरेट, गुडांग गरम सिगरेट 7 नग बरामद की है। वहीं कोतवाली थाना पुलिस ने सार्दुल स्‍कूल के सामने धुम्रपान सामग्री बेचते फड़बाजार निवासी 34 वर्षीय हरिसिंह राजपूत के खिलाफ मामला दर्ज किया है।नयाशहर थाना पुलिस ने मुक्‍ता प्रसाद नगर के सैक्‍टर 11 में राजकीय माध्‍यमिक विधालय के पास 55 वर्षीय संजय सैनी पुत्र सुरेश चन्‍द्र सैनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से जाफरी पान मसाला पैक के 12 नग, विमल पान मसाला के 25 नग, देसाई बीडी बंडल के 6 नग तथा मिराज जर्दा की 6 पुडिया बरामद की है।
इधर सदर थाना पुलिस दो जगह अलग अलग कार्यवाही की है। जिसमें पीबीएम अस्‍पताल ट्रोमा सेंटर के मुख्‍य गेट के आगे,नर्सिंग छात्रावास के पास बिना लाइसेंस व परमिशन के सार्वजनिक स्‍थान पर जर्दा, तम्‍बाकू, बीडी बेचने के आरोप में सादुलगंज निवासी 22 वर्षीय सोनू सिंह पुत्र सुमेर सिंह तथा बरसिंगसर निवासी 36 वर्षीय सुखराम गोदारा पुत्र रामनारायण जाट के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
व्‍यास कॉलोनी थाना पुलिस ने वरदान अस्‍पताल के सामने बिना परमिशन धुम्रपान सामगी बेचने के आरोप में अम्‍बेडकर कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय मुमताज हुसैन पुत्र भंवर खां तथा बीकानेर नर्सिंग होम के सामने गुटखा व सिगरेट बेचने के आरोप में रानी बाजार क्षेत्र में पंचमुखा हनुमान मंदिर इलाके के निवासी 30 वर्षीय विष्‍णु माली पुत्रबालाराम के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
बीछवाल थाना पुलिस ने सेन्‍ट्रल जेल की 100 मीटर की परिधि में बीडी सिगरेट बेचने के आरोप में रामवतार सिंह पुत्र पृथ्वी सिंह व आरटीओ कार्यालय की 100 मीटर की परिधि के अंदर बीडी सिगरेट बेचने के आरोप में रथखाना निवासी संजय कुमार पुत्र परमानंद के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
ग्रामीण अंचलों में भी कार्यवाही
उधर जिले के ग्रामीण अंचलों में भी पुलिस ने अलग अलग थाना क्षेत्रों में बिना अनुमति ध्रूमपान बेचने वालों को धर दबोचा है। नाल थाना पुलिस ने दो कार्यवाही के दौरान नाल बडी में राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विधालय के पास बीडी सिगरेट बेचने के आरोप में बीकानेर के विश्‍वकर्मा गेट क्षेत्र निवासी मनोज स्‍वामी पुत्र गजानंद स्‍वामी तथा राष्‍ट्रीय राजमार्ग 11 पर गांधी प्‍याउ क्षेत्र में मां करणी बीएड कॉलेज के पास बीडी बेचने के आरोप में गांव कावनी निवासी राधाकिशन पुरोहित पुत्र जयकिशन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बीडी के 6 बंडल जब्त किए हैं। वहीं लूणकरणसर पुलिस ने तीन कार्यवाहियों को अंजाम दिया है। राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विधालय लूणकरनसर के पास सार्वजनिक स्‍थान पर बीडी सिगरेट का भंडारण करने के आरोप में सादेरा निवासी मनफूल,रोझां चौराहा पर कालू गांव के निवासी कान सिंह पुत्र प्रेम सिंह,गांव खियेंरा निवासी बलराम पुत्र शिवराम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जामसर थाना पुलिस ने जलालसर में राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विधालय के पास बिना अनुमति के बीडी बेचने के आरोप में जलालसर निवासी 21 वर्षीय अफरीदी शाह पुत्र असगर शाह,19 वर्षीय इमरान शाह पुत्र शरीफ शाह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से बीडी बंडल भी जब्त किए हैं। वहीं बज्‍जू थाना पुलिस ने सोमवार की शाम 4.20 बजे राजकीय बालिका माध्‍यमिक विधालय बज्‍जू खालसा के पास तम्‍बाकू बेचने के आरोप में बज्‍जू तेजपुरा निवासी 36 वर्षीय जेठाराम कुम्‍हार पुत्र केशुराम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 110 तम्‍बाकू पाउच, एक सिगरेट पैकेट, दो पाउच गणेश जर्दा, दो बीडी के बंडल बरामद किया है।महाजन थाना पुलिस ने वार्ड 10 निवसी 35 वर्षीय महफूज अली पुत्र सिकंदर अली के खिलाफ मामला दर्ज किया है।