बीकानेर। नए साल की पूर्व संध्या पर शहर की कानून से लेकर यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है। शहर में शराब की दुकानों से लेकर बार और सड़कों पर पुलिस की विशेष व्यवस्था रहेगी। हर थाना क्षेत्र में पुलिस बे्रथ एनेलाइजर से वाहनचालकों की जांच करेगी। इसके अलावा यातायात पुलिस इन्टरसेप्टर से वाहनों की गति जांच करेगी।
हर थाने में बे्रथ एनेलाइजर पहुंचा दिए गए हैं। यदि कोई वाहन चालक नशे में मिला तो कानूनन सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो लोग बार आदि में पार्टी भी करते हैं, वे घर जाते समय नशा न करने वाला चालक साथ लेकर जाएं। ऐसा न करने पर दोषियों को गिरफ्तार कर वाहन जब्त किए जाएंगे।
शराब की दुकानों पर रहेगी नजर
पुलिस नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब की दुकानों पर विशेष नजर रखेगी। रात 8 बजे बाद शराब नहीं बिके, इसके लिए थानाधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
यातायात व्यवस्था पर नजर
यातायात पुलिस उप अधीक्षक प्रतापसिंह डूडी ने बताया कि यातायात पुलिस की ओर से प्रमुख चौराहों के अलावा इन्टरसेप्टर व्हीकल से अधिक गति से चलने वाले वाहनों पर नजर रखी जाएगी। साथ ही, पुलिस ब्रेथ एनेलाइजर से भी वाहनों चालकों की जांच कर कानूनी कार्रवाई करेगी। नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ चालान बनाए जाएंगे। पावर बाइकर्स द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक गति में वाहन चलाने व स्टंट दिखाने पर चालान व कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
शाम से देर रात तक गश्त
थानों की पुलिस शाम से लेकर देर रात तक गश्त करेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की धरपकड़ करेगी। नव वर्ष का जश्न ऐसे मनाएं कि दूसरों को परेशानी नहीं हो। शराब के नशे में वाहन न चलाएं। बार में पार्टी करने के लिए नशा नहीं करने वाला चालक साथ रखें। नव वर्ष पर दुर्घटनाएं न हों, इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं की हैं। कानून की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हर थाने को ब्रेथ एनेलाइजर उपलब्ध करवाए गए हैं।