>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। नाल थाना क्षेत्र के एक गांव में कृषि भूमि पर कब्जे करने नीयत से मारपीट करने और हवाई फायर करने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना पर जयमलसर के खसरा नंबर 93 की है। यहां कब्जा करने की नीयत से 26 जून की रात्रि को शिवसिंह 20-25 आदमियों के साथ हथियारों से लैस होकर आया तथा हवाई फायर किए। इस संबंध में घेवरसिंह पुत्र किशोरसिंह ने नाल पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने धारा 447, 436, 427, 143, 379 व 27 आम्र्स एक्ट में दर्ज इस मामले की जांच शुरू की गई है।

आरोपियों ने झोपड़े भी जला दिए
बताया जा रहा है कि आरोपी ने जान से मारने की धमकी देते हुए ,खेत मालिक को वहां से चले जाने को कहा। परिवादी ने बताया कि जब उसने बाहर इतने लोग और हवाई फायर होते देखा तो जान बचाने के लिए परिवार सहित वहां से भाग गया। जिसके बाद पीछे से आरोपियों ने परिवादी के दो झोंपड़े जला दिए। परिवादी ने बताया है कि आरोपी झोंपड़े में पड़े पांच क्ंिवटल मूंगफली के बीज, यूरिया व नगदी गहने इत्यादी अपने साथ ले गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की है। पूरा मामला पुलिस जांच के बाद ही सामने आएगा।

यह है मामला
सौ बीघा भूमि के मालिक ने पुलिस को बताया है कि वह अपने अपने परिवार की इस संयुक्त भूमि पर ही ढ़ाणी में परिवार सहित रहता है। वहीं बीकानेर के बंगला नगर निवासी शिवसिंह राजपूत ने उसके पास की भूमि खरीदी थी। बताया जा रहा है कि शिवसिंह ने परिवादी की जमीन पर कब्जा करना चाहता है।