खुलासा न्यूज बीकानेर। लव फन लर्न स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रधानाचार्य विनय कुमार तिवारी, चेयरमैन श्री नारायण बाहेती द्वारा डॉ. राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर की गई। इस अवसर पर बाहेती ने बताया कि इस बार शिक्षकों का सम्मान बिना बच्चो की उपस्थ्ति में हो रहा हैं। निश्चित रूप से आज कोरोना के कारण शिक्षक अपने बच्चो को और बच्चे अपने शिक्षकों को बहुत मिस कर रहे हैं। बाहेती ने कहा कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को 1962 से शिक्षक दिवस के रूप में सौ से अधिक देशों में अलग-अलग तिथि को मनाया जाता है। बिना गुरु के ज्ञान संभव नहीं है, इसलिए सभी छात्रों को अपने गुरुजनों का सम्मान करना चाहिए। शिक्षक मोमबत्ती की तरह होता है जो खुद को जला कर विद्यार्थियों का जीवन रोशन करता है।
इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री नारायण बाहेती व अध्यक्ष लक्ष्मी बाहेती तथा संस्था सदस्य मनीषा मुंधडा ने शिक्षकों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।
प्रधानाचार्य विनयकुमार तिवारी ने बताया कि सभी बच्चों ने वाट्स एप्प के जरिये अपने शिक्षकों को इस अवसर की बधाई दी और उनसे आशीर्वाद लिया। बच्चो ने ऑनलाइन तरीके से अपने शिक्षको को ग्रीटिंग कार्ड, पोस्टर और अपना वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर के भेजा,जिसे सभी शिक्षको ने कार्यक्रम में देखा। अंत में स्कूल द्वारा शिक्षकों के सम्मान में विशेष अल्पाहार का आयोजन किया गया।