SBI के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म YONO (You Need Only One) पर अब पर्सनल गोल्ड लोन आसानी से लिया जा सकता है. मौजूदा समय में आड़े वक्त पैसों की जरूरत को  पूरा करने के लिए गोल्ड लोन सबसे सेफ और आसान तरीका का. SBI YONO से गोल्ड लोन लेने के लिए आपको ये 4 ईजी स्टेप्स अपनाने होंगे. सबसे पहले आपको SBI YONO के ऐप पर जाकर अपने एकाउंट को लॉगिन करना होगा. इसके बाद Menu में जाकर Loan पर क्लिक करना होगा. Loan के ऑप्शन में जाकर आपको Gold  Loan पर क्लिक करना होगा और फिर Apply Now करना होगा.

गोल्ड लोन लेने के लिए आपको अपने सोने के गहने, सिक्के इत्यादि बैंक के पास गिरवी रखने होते हैं. SBI YONO से गोल्ड लोन लेने के लिए आप अपने गहने और सिक्को की जानकारी ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं. Apply Now पर क्लिक करने के बाद आपको एक फॉर्म में गहनों इत्यादि की डिटेल देनी होगी.  SBI YONO से गोल्ड लोन लेने के लिए गहनों और सिक्कों इत्यादि की जानकारी देने के बाद अन्य जानकारियां जैसे कि घर का पता, आपका कामकाज, आपकी मासिक आय  की जानकारी देनी होगी. ऐप पर मौजूद फॉर्म में इसके लिए ड्रॉप डाउन Menu होगा. इसके बाद आपको बस फॉर्म सबमिट करना है.

SBI YONO पर गोल्ड लोन फॉर्म सबमिट होने के बाद आपको एक दिन SBI ब्रांच जाना होगा. जहां फॉर्म में भरे गए सोने के सामान, अपनी 2 फोटो और बाकी KYC दस्तावेज ले जाने होंगे. इसके अलावा पते का प्रमाण भी आपको लेकर जाना होगा. इसके बाद आपको बस लोन डॉक्यूमेंट पर साइन करने हैं और गोल्ड लोन आपको मिल जाएगा. कौन-कौन  ले सकता है ये लोन… SBI YONO पर 18 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति गोल्ड लोन के लिए एप्लाई कर सकता है. उसके पास स्थिर आय का एक साधन होना चाहिए