>



बीकानेर। गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के गुरू गायत्री उपासक महान संत श्री नारायण गुरू महाराज कि 65 वीं बरसी पर दो दिवसीय मेला 28 व 29 दिसम्बर को फलौदी के मालमसिंह की सीड (बड़ी सीड) में हरवर्ष के भाति इस वर्ष भी बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा।
गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के दो दिवसीय मेले में बीकानेर जोधपुर जिले के साथ सम्पूर्ण भारतवर्ष के गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज बंधुओं के साथ श्रद्धालु गुरू महाराज की समाधि पर धोक लगाएंगे। युवा समाज सेवी प्रहलाद जोशी पनपालसर ने बताया कि 28 दिसम्बर को रात्रि में भव्य जागरण सत्संग प्रवचन व महाआरती का आयोजन किया जाएगा। 29 दिसंबर को सुबह हवन पूजन के बाद गुरूजी के महाप्रसादी भोग लगाकर वितरण किया जाएगा। आयोजन को लेकर जिलेभर में प्रचार प्रसार कर रहे हैं। इस दौरान मंदिर परिसर को रंगीन रोशनियों से सजाया जा रहा है। आयोजन में ब्राह्मण समाज के अन्य सामाजिक संगठनों के बैनर तले दुध चाय नाश्ता रजाई क म्बल की सेवा दी जाएगी।
वहीं श्री नारायण गुरु महाराज का वार्षिकोत्सव धूमधाम से माहेश्वरी भवन बड़ाबाजार सभागार कोलकाता में मनाया जायेगा। मंडल के अध्यक्ष गोवर्धन शर्मा ने बताया कि इस वार्षिकोत्सव में कोलकाता सहित उपनगरीय इलाकों से सैकड़ों की संख्या में नारायण गुरु के भक्त शामिल
होंगे। इस अवसर पर राजस्थानी कलाकारों द्वारा भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा एवं भक्तों के लिये विशेष झांकियों व प्रसाद का विशाल आयोजन होगा।