>



बीकानेर। करणी नगर स्थित स्वामी रामनारायण सीनियर सैकण्डरी स्कूल द्वारा आज नर्सरी से पांचवी तक के बच्चों के लिए खेलकूद दिवस आयोजित किया गया। जिसमें 650 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें मुख्य रुप से विभिन्न प्रकार की दौड़ जैसे लेमन रेस, रिले रेस, थ्री लैग रेस, रिवर्स दौड़, हॉप और पॉप रेस और जलेबी, बिस्कुट दौड़ आदि के साथ-साथ लौंग जम्प, हाई जम्प, खो-खो, कबड्डी, बैडमिंटन इत्यादि खेलो का उत्साहपूर्ण आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने पूरे जोश और उत्साह से भाग लिया और अपने शारीरिक दमखम के साथ दिमागी सूझबूझ का परिचय देते हुए आदर्श खेलभावना का भी प्रदर्शन किया। बालको के शैक्षणिक और मानसिक विकास में जितना योगदान सैद्धान्तिक शिक्षा का है उतना ही योगदान उनके शारीरिक विकास में खेलकूद और व्यायाम का होता है।
समारोह के मुख्य अतिथि सुनील महला,वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक, उत्तर पश्चिम रेलवे, बीकानेर थे। महला रेलवे में खेलकूद अधिकारी भी है। अत: वे शारीरिक विकास के महत्वपूर्ण पहलुओं से भली भांति परिचित है। उन्होने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों से कहा कि विद्यालय का समय पूरे जीवनकाल की नींव होती है जो कि मजबूत होनी चाहिए। इसलिए किताबी ज्ञान के साथ-साथ शारीरिक क्षमता भी भरपूर होनी चाहिए। इसके लिए खेलकूद और व्यायाम सबसे उत्तम साधन माने जाते है। जिसे विद्यार्थी जीवन में पूरी तरह समाहित करने की आवश्यकता है। स्कूल के प्रांगण और शिक्षण व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए उन्होने आर.एस.वी. गु्रप के सी.एम.डी सुभाष स्वामी के विजन और शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना की। समारोह की अध्यक्षता आर.एस.वी. गु्रप के सी.एम.डी. सुभाष स्वामी ने की। सभी विजेता विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए युगांतर इन्टरनेशलन स्कूल की सी.ई.ओ. अम्बिका गौतम स्वामी ने उन्हे पुरस्कृत किया।

कायक्रम के अंत में शाला की उप प्राचार्या बिंदु विशनोई ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया और व्यवस्थापक रामलाल स्वामी ने सभी अतिथिओं और अभिभावको का आभार प्रकट किया।