>




बीकानेर। शहर के मुरलीधर व्यास कॉलोनी के पास स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान पर लूटपाट करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया है।पत्रकारों को जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शेलेन्द्र सिंह ने बताया कि इन तीनों युवको में दो नाबालिग है। जबकि एक 24 वर्षीय नागोर निवासी विष्णु शर्मा शामिल हैं। सिंह ने बताया कि इनसे सख्ती के साथ पूछताछ की जाएगी। प्रथम दृष्टया उन्होंने अपराध करना स्वीकार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने घटना के तुरंत बाद आला अधिकारियों को नाकाबंदी के निर्देश दिए थे। इसके  साथ ही एक विशेष टीम को इनकी लोकेशन के आधार पर तैनात किया गया। पता चला कि यह लोग किस दिशा में और कहां भाग रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इनकी पहचान की गई। सीओ सीटी  सुभाष शर्मा ने इस टीम के साथ तय रणनीति से युवकों को दबोच लिया।
इस टीम को मिली कामयाबी
सिंह ने बताया कि इन आरोपियों को पकड़ने में सीओ सिटी सुभाष शर्मा, नयाशहर थानाधिकारी गोविंद सिंह,उप निरीक्षक महेंद्र कुमार,सऊनि रामकरन सिंह,एच सी गजेंद्र सिंह,महावीर सिंह,नरेश सिंह,अब्दुल सत्तार, कानदान, रामचंद्र, शाह रसूल,दीपक यादव,कानि लखविंद्र सिंह,वासुदेव,योगेंद्र सिंह,सवाई सिंह,एफसी विनोद कुमार शामिल रहे।
क्या है घटना
मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे जम्भेश्वर नगर में आशाराम सोनी की दुकान पर तीन लुटेरों ने हमला किया और वहां से सोना और चांदी के जेवर उठा लिए। बंदूक तानकर आशाराम को किनारे कर दिया  और शो केस का कांच तोड़कर सामान उठा लिया। इस दौरान एक फायर भी किया गया, जो आशाराम के पास से होकर निकला। इस घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और संभावित अपराधियों के  फोन लोकेशन ट्रेस करके गिरफ्तार कर लिया