>


खुलासा न्यूज,बीकानेर। शहर में सोमवार को भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षा बंधन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पंडितों के अनुसार शुभ मुहूर्त में बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर पवित्र बंधन निभाया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी तो भाइयों ने भी अपनी बहनों को उपहार देकर जीवनभर उनकी रक्षा करने का वचन दिया।
बाजार में फीकी रही भीड:
त्योहर के दिन सुबह से ही बाजार में राखी और मिठाइयों की दुकान पर लोगों की भीड़ पिछले साल की मुकाबले थोड़ी फीकी रही। लेकिन रविवार को देर शाम तक बाजार में लोगों की खरीदारी के लिए चहल-पहल देखी गई। राखी के साथ ही कपड़े, साडिय़ां और अन्य सामग्री खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ लगी रही। वहीं राखी के दामों में 15 से 20 प्रतिशत वृद्धि होने के बावजूद महिलाओं में उत्साह देखा गया। इसी प्रकार बाजार में बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए नई-नई डिजाइन की राखियां खरीदीं।

मास्क का दिखा के्रज
उधर कोरोना संक्रमण के चलते मुंह पर मास्क का के्रज भी देखने को मिला। जहां बच्चे कार्टून फिल्मों व एपिसोड के चर्चित कलाकारों के मास्क पहने दिखाई दिए। वहीं महिलाएं भी अपनी साडिय़ों के रंग के अनुरूप मास्क पहनी दिखाई दी। उधर छोटे बच्चों ने भी बड़ों को मास्क पहनकर राखी की रस्म अदायगी की बात कही।