>


मुक्ताप्रसाद नगर में दिव्यांगों के घरों के तोड़े गए रैंप फिर बनाकर देगा प्रशासन

–    नगर निगम पांच दिव्यांगों के घरों के आगे रैंप बनाकर देगा

बीकानेर । जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने मुक्ता प्रसाद नगर में पिछले दिनों अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत दिव्यांगों के घरों के आगे से तोड़े गए रैंप फिर से बनाकर देने के निर्देश दिए हैं।
पीड़ित दिव्यांगों ने मंगलवार को जिला कलक्टर के सामने अपनी पीड़ा सुनाई कि नगर निगम द्वारा उनके घरों के आगे से रैंप तोड़े जाने से अब वे अपने ही घर में नहीं जा सकते। इस पर कलक्टर कुमारपाल गौतम ने उनकी पीड़ा को समझा और उन्हें आश्वासन दिया कि तोड़े गए रैंप नगर निगम बनाकर देगा।

पिछले दिनों मुक्ता प्रसाद नगर में नगर निगम ने सेक्टर 8 और 13 में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया था। इसमें कुछ घरों के आगे रैंप बने हुए थे। दिव्यांगों ने उन्हें बताया कि वे इस रैंप का उपयोग कर ही अपने घर में जाते थे। निगम के कर्मचारियों ने जब उनकी नहीं सुनी तो मंगलवार को दिव्यांग कलक्टर के पास पहुंचे। गौतम ने तत्काल नगर निगम के आयुक्त को फोन पर ही निर्देश दिए कि दिव्यांगों के घरों के आगे रैंप बनाए जाएं। कलक्टर से मिलने वालों में 8 सेक्टर के रामस्वरूप चैधरी और रीतेश पेड़ीवाल थे जबकि चंद्रभारत मोयल और गुरविंदर कौर सहित सेक्टर 13 के देवीलाल सोकल नीचे ही रुके रहे।

—–