भोपाल/नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की सियासत में आए तूफान के बाद कांग्रेस से बागी हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह अब भाजपा की तरफ है। वे बुधवार को भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। सिंधिया को बीजेपी ज्वाइन कराने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह मौजूद रहेंगे।कांग्रेस से बागी हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था। वे अब बुधवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्हें राज्यसभा में भेजने की तैयारी है। इसके बाद उन्हें केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। इसकी घोषणा भी थोड़ी देर में हो सकती है।
बीजेपी विधायक गुरुग्राम पहुंचे
इधर, सियासी घमासान के बीच भाजपा ने भी अपने 105 विधायकों को विशेष विमान से हरियाणा के गुरुग्राम में पहुंचा दिया है। वे वहां आईटीसी की बड़ी होटल में ठहरे हैं। बताया जा रहा है कि इन विधायकों में 8-8 विधायकों का ग्रुप भी बनाया गया है। हर एक ग्रुप में एक विधायक को ग्रुप लीडर बनाया गया है। वह सभी विधायकों पर नजर रख रहे हैं। विधायकों को अलग-अलग बसों से दिल्ली, मानेसर और गुडग़ांव के होटलों में भेजा जाएगा।
6 मंत्रियों समेत 22 विधायकों के इस्तीफे
इससे पहले कमलनाथ सरकार के 6 मंत्रियों समेत 22 विधायकों ने सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद अपने-अपने इस्तीफें भेज दिए। बीजेपी विधायक एवं पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह बेंगलुरू से इन विधायकों के इस्तीफे लेकर आए और उन्हें विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिए। सूत्रों के मुताबिक इस्तीफा देने वाले सिंधिया समर्थकों में 5 से 7 को बीजेपी सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।