>


बीकानेर। साझी विरासत के तत्वावधान सोमवार को जोशीवाड़ा स्थित नृसिंह भवन में संस्कृतिकर्मी एवं सामाजिक कार्यकर्ता विजय कुमार जोशी का नागरिक अभिनंदन किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता खुशालचंद जोशी थें तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार राजेन्द्र जोशी ने की । इस अवसर पर मुख्य अतिथि खुशालचंद जोशी ने कहा कि वर्तमान समय में समाज में बढ़ती विसंगतियों को दूर करने के लिए युवाओं को संस्कृति से जोडऩे की जरुरत है ।
उन्होंने कहा कि विजय कुमार सदैव सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाते रहे है । नागरिक अभिनंदन की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार राजेन्द्र जोशी ने कहा कि आज पढ़ी को समाज की वर्तमान परिभाषा से परिचित करवाने में संस्कृतिकर्मियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है , जोशी ने कहा कि विजय कुमार सदैव सामाजिक कार्यों में युवाओं को प्रेरित करने का प्रयास करते हैं, उन्होंने कहा कि वर्तमान महामारी के निवारण हेतु विजय कुमार ने जोरदार काम किया है । जल प्रबंधन विशेषज्ञ इंजीनियर सुनील पुरोहित ने विजय कुमार जोशी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम में युवा नेता शिवकुमार थानवी ने अभिनंदन पत्र का वाचन किया तथा प्रारंभ में स्वागत भाषण समाज सेवी हरीकिशन जोशी ने दिया । अपने सम्मान के उपरांत बोलते हुए विजय कुमार जोशी ने कहा कि समाज में काम करने की प्रेरणा मुझे समाज से ही मिलती है । अन्त में मोहन लाल जोशी ने आभार प्रकट किया ।