खुलासा न्यूज़, बीकानेर। प्रदेश भर में एक ही सवाल है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि किसी ने बीकानेर के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी की हत्या करनी चाही। प्रदेश में तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजस्थान में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रहे डूडी एक आरोपी के खिलाफ बलात्कार मामले में पीडि़ता लड़की के पक्ष में पैरवी कर चुके हैं. इससे आरोपी बेहद खफा था और अपने साथियों के साथ मिलकर डूडी की हत्या की कथित तौर पर साजिश रच रहा था। हरियाणा की सिरसा पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के बदमाशों ने रामेश्वर डूडी की हत्या की साजिश का खुलासा किया है. सिरसा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक बीकानेर का रहने वाला है।

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनकी योजना रामेश्वर डूडी की गोली मारने की थी. राजस्थान पुलिस के मुताबिक सिरसा के डीएसपी राजेश ने यह सूचना दी कि ऐलनाबाद इलाके के मिठी सुरेरा गांव में गश्त के दौरान बीकानेर के रहने वाले श्यामसुंदर बिश्नोई और हरियाणा के अकेला के रहने वाले देवेंद्र और पेड़ा उर्फ देवा को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों के पास से अवैध हथियार बरामद हुए हैं।
इस मामले के सामने आने के बाद रामेश्वर डूडी और उनका परिवार परेशान है. रामेश्वर डूडी का कहना है कि शायद राजनीतिक रंजिश के चलते उनकी हत्या की साजिश की जा रही है. मगर पुलिस का कहना है कि एक आरोपी बीकानेर का रहने वाला है और उसके खिलाफ बलात्कार के मामले में रामेश्वर डूडी ने पीडि़ता लड़की पक्ष की पैरवी की थी, जिससे नाराज होकर अपराधी डूडी की हत्या की साजिश बना रहा था।