>



बीकानेर। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को हुए चुनाव में वरिष्ठ अधिवक्ता अजय पुरोहित ने बाजी मारी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बिहारी सिंह . को 18. वोटों से हराया। पुरोहित 632 को मत मिले, जबकि 614 को मत मिले। तीसरे नंबर पर रहे अधिवक्ता विवेक शर्मा को .191. मत मिले। मतगणना में तीन मतों को खारिज किया गया। चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए तीन अधिवक्ता मैदान में थे। मतगणना के बाद निर्वाचन अधिकारी एड अविनाश चंद्र व्यास ने पुरोहित को विजयी घोषित किया। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पुराने बार रूम में मतदान सुबह दस से दोपहर 1 और दोपहर दो से शाम चार बजे तक हुआ। मतदान में पंजीकृत 1725 मतदाताओं में 1433 अधिवक्ता मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।
जताई खुश
निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट अविनाश चंद्र व्यास की ओर से जीत की अधिकारिक घोषणा के साथ ही पुरोहित के समर्थकों में खुशी छा गई। समर्थक अधिवक्ताओं ने को कंधों पर उठा लिया और ढोल की थाप पर नाचने लगे। इसी दौरान समर्थक अधिवक्ताओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया।
कोर्ट परिसर में रही चहल-पहल
बार एसोसिएशन के चुनाव के चलते शुक्रवार को अधिवक्ताओं का खासा उत्साह रहा। दिनभर कोर्ट परिसर में चहल-पहल रही। जिन अधिवक्ताओं का मतदाता सूची में नाम नहीं था, वे भी चुनाव में सक्रिय नजर आए। अधिवक्ताओं में इस बात को लेकर दिनभर चर्चा रही कि आगाम एक वर्ष तक बार एसोसिएशन की बागड़ोर किसके हाथ में रहेगी। सुबह से शाम तक अधिवक्ता अपने समर्थित प्रत्याशी की जीत के दावे करते रहे। शाम निर्वाचन अधिकारी ने जैसे ही नतीजा सुनाया,विजयी प्रत्याशी की घोषणा होते ही एक खेमे में बधाइयों का दौर शुरू हो गया। वहीं दूसरे खेमे में निराश छा गई, लेकिन बाद में वे भी अपने साथी की जीत की खुशी में शरीक हो गए। पराजित प्रत्याशियों ने भी निर्वाचित अध्यक्ष को जीत की बधाई दी।