गुजरात के दाहोद में आर्थिक तंगी से परेशान आकर एक परिवार ने सामूहिक आत्महत्या कर ली. परिवार में तीन बच्चों समेत कुल पांच लोग थे. इस घटना से इलाके में सनसनी मच गई है. यह घटना शुक्रवार की है जब सुजाई बाग इलाके में रहने वाले वोरा समुदाय के सैफीभाई दुधियावाला ने अपनी पत्नी और बच्चों अरवा (16), जैनब (14) और हुसैन (07) के साथ कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली.

मृतक सौफी के पिता का कहना है कि उनके बेटे ने अपनी साली से सोना उधार लिया था. साली उससे बार-बार सोना वापस करने को कह रही थी. जिससे सैफीभाई काफी परेशान हो गया था. उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी. इसलिए आर्थिक तंगी और साली द्वारा प्रताड़ित करने की वजह से सैफीभाई ने परिवार के साथ सामूहिक आत्महत्या कर ली.  हालांकि पुलिस इसे आत्महत्या मानते हुए सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात को परिवार के सभी लोगों ने जहर पीया था. परिवार में अब केवल सैफी के पिता शब्बीरभाई दुधियावाला ही जिंदा बचे हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि वह जब सुबह उठे तो देखा, उनका बेटा और परिवार के सभी सदस्य बेहोश पड़े हैं. उन्होंने तुंरत ही पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी और लोगों को मदद के लिए बुलाया. परिवार आर्थिक रूप से काफी खराब हालात का समना कर रहा था. सौफी ने कर्जा भी ले रखा था, इस वजह से भी वह काफी चिंतित रहता था.

दाहोद एसपी हितेश जईसर का कहना है कि एक ही परिवार के पांच सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है. साथ ही फॉरेंसिक टीम के जरिए मामले की छानबीन की जा रही है. अब तक की जांच में ये पूरा मामला आर्थिक तंगी का लग रहा है.  साथ ही परिवार के लोगों ने जो साली पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है उसपर भी पुलिस जांच करेगी. पुलिस इस मामले में सभी एंगल से जांच कर रही है. शवों को पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया गया है.