>


जयपुर: राजस्थान में सियासी संकट के बीच ​डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों का पहला वीडियो सामने आया है. यह ​वीडियो गुरुग्राम के मानेसर होटल का है, जहां पर सचिन पायलट के समर्थक विधायकों की बाडेबंदी की गई है. इस वीडियो में ​समर्थक विधायक बैठे हुए नजर आ रहे है, जो आपस में आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे है. लेकिन इस वीडियो में संख्या साफ नजर नहीं आ रही है कि उनके साथ कितने विधायक मौजूद है. वहीं पायलट समर्थकों ने दावा किया है कि कल सुबह 10 बजे होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे. इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला राजस्थान सियासी घमासान पर सोमवार रात को मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की एक बार फिर से बैठक बुलाई गई है. जिसमें सभी कांग्रेस के विधायकों को बुला गया है. इसमें डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत उनके खेम के विधायकों को भी बैठक में शामिल होने के लिए अपील की है.

पायलट समेत सभी विधायकों को दिया जा रहा है एक और मौका:
उन्होंने कहा कि बैठक के लिए सचिन पायलट आने के लिए पत्र लिखकर अनुरोध किया गया है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गहलोत सरकार के पास कुल 109 विधायक है, जो पूर्ण बहुमत है. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट समेत सभी विधायकों को एक और मौका दिया जा रहा है. जो भी मामला है उसका हल बैठकर निकाला जाएं.रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज सुबह हमने मीडिया के माध्यम से अपील की थी.

जयपुर आने को कहा था बाहर गए विधायकों:
जो विधायक बाहर गए हुए उनको सीएमआर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बुलाने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट सहित सभी विधायकों को जयपुर आने के लिए कहा था. साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी मामला है, उसका हल बैठ कर ही निकाला जा सकता है. साथ ही कहा कि सोनिया और राहुल गांधी के दरवाजे हमेशा बातचीत के लिए खुले हैं. इस प्रेसवार्ता में अविनाश पांडे,रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन मौजूद रहे.