>


बीकानेर। बीकानेर में अब कोरोना संक्रमितों के लिये भारी पड़ता जा रहा है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को कोरोना ने एक और बुजुर्ग की जान ले ली। कोरोना से अब तक 34 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में 1407 पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं।
एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि तेलीवाडा चौक निवासी 70 वर्षीय भैरुरतन को 11 जुलाई को पीबीएम में भर्ती किया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रविवार रात को ही उसे सुपर स्पेशिलयिटी ब्लॉक के कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया था। सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। ऐसे में कोरोना की यह 34वीं मौत है। शव को सुरक्षित मोर्चरी में रखवाया जा रहा है।
जिले में 787 केस एक्टिव
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा के मुताबिक जिले में कोरोना के 787 केस एक्टिव है। पीबीएम से 624 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जिसमें बीकानेर के 596, चूरू के 21, नागौर के तीन, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के दो-दो मरीज शामिल हैं। वहीं बीकानेर में कोरोना से 34, नागौर दो, श्रीगंगानगर, अजमेर व चूरू के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के आईसीयू में नौ मरीज हैं, जिनमें से पांचऑक्सीजन और दो वेंटीलेटर पर है। एसएआरआई वार्ड में छह ऑक्सीजन पर और एक वेंटीलेटर पर हैं।