>


जयपुर। राजस्थान में चल रहा सियासी संग्राम खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब सरकार गिराने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई देते हुए कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि ऑडियो फेक है. मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है. जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है. इसके साथ ही कोई जगह तक का जिक्र नहीं है. ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं कई संजय जैन को जानता हूं
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे बताया जाए कि कौन सा संजय जैन है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है. इस बीच एसओजी ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर शिकायत दर्ज कर ली है.
इन ऑडियो की जांच कार्रवाई की जाए
एसओजी ने के अनुसार इसमें कांग्रेस के निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दलाल संजय जैन आपस में खरीद-फरोख्त की बात कर रहे हैं. ऐसे में इन ऑडियो की जांच कार्रवाई की जाए. इससे पहले संजय जैन को कल दिनभर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. आज फिर 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है.
क्या है पूरा मामला
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर कई संगीन आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कल 2 ऑडियो टेप सामने आए हैं. कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा और बीजेपी नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है. भंवर बोल रहे हैं कि अमाउंट की बात हो गई है. संजय जैन बोल रहे हैं कि साहब को बता दिया है. वहीं, दूसरे ऑडियो टेप में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ होने का आरोप लगाया. सुरजेवाला ने कहा कि दूसरे ऑडियो में केंद्रीय गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है. इस ऑडियो में भी पैसों को लेकर बातचीत हो रही है. गजेंद्र शेखावत के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।