>


बीकानेर। जिले में वाहन चोरी की वारदात बढ़ती ही जा रही है। वाहन चुराने वाले चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए है अब तो घरों के आगे खड़ी बड़े वाहनों को भी अपना शिकार बनाने लग गए है। 13 जून की रात्रि को नयाशहर पुलिस थाना क्षेत्र से दो बड़ी गाडिय़ां चोरी हो गई। गाड़ी मालिकों को पता चला तो होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस से संपंर्क कर चोरी हुई गाडिय़ों की रिपोर्ट दर्ज करवाई। नयाशहर पुलिस थाना क्षेत्र में 13 जून की रात्रि को दो बड़ी गाडिय़ां चोरी होने का मामला सामने आया है। जहां बम्बलु गांव के रामरख पुत्र बदराराम जाट ने पुलिस को रिपोर्ट देते हुए बताया कि 13 जून की रात्रि को भीमनगर स्थित उसके मकान के आगे केम्पर आरजे 07 जीसी 4272 खड़ी थी, जिसको कोई चुराकर ले गया।
वहीं दूसरा मामला बंगलानगर का है। जहां परिवादी नवलकिशोर पुत्र रतनलाल ब्राह्मण ने रिपोर्ट दी है कि 13 जून को उसके घर के आगे टाटा 407 नम्बर आरजे 07 जीसी 7809 खड़ी थी, जिसको कोई अज्ञात चुराकर ले गया। पुलिस ने दोनों रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।
नयाशहर थाना क्षेत्र में अगर देखा जाये तो क्राईम बढ़ता ही जा रहा है इसका मुख्य कारण है पुलिस की गश्त में कमजोरी नयाशहर थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद ने जब से थाने का पद संभाला है तब से आज तक कई ऐसे मामले सामने आ गये है जिसमें अगर पुलिस की सर्तकता रहती तो घटना घटित नही होती है। इस क्षेत्र में चोरी के मामले निरंतर ही बढृते जा रहे है।