>


सीकर। मानसून की बेरुखी के बीच राजस्थान के लिए आज खुशखबर है। सीकर, चूरू, झुंझुनूं, जयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर व अलवर सहित कई जिलों में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है। वहीं, राजधानी जयपुर, बूंदी, कोटा व बारां सहित कई इलाकों में आंधी तूफान की संभावना जताई गई है। इससे पहले शेखावाटी के सीकर सहित कई इलाकों में मंगलवार शाम से मेहरबान हुए बादल देर रात भी जमकर बरसे। करीब आधे घंटे तक हुई बरसात से जिले में गर्मी से भारी राहत मिली। वहीं, किसानों की भी बांछे खिल उठी। हालांकि लगातार दो बरसात से कई निचले इलाकों में पानी भर गया। जिससे स्थानीय लोगों के साथ अब भी राहगिरों को आवाजाही में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
आंधी तूफान का अलर्ट मौसम विज्ञान केन्द्र ने गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी व तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम केन्द्र के मुताबिक गुरुवार को गगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़ और चूरू में आंधी तूफान आ सकते हैं।
सुबह से छाए बादल इधर, मौसम विभाग की आज की भविष्यवाणी सटीक होने की संभावना भी नजर आ रही है। शेखावाटी के कई इलाकों में आज सुबह से बादल घिरे हुए हैं। जो कभी भी बरस सकते हैं। रात की बरसात व सुबह से सूरज नहीं उगने से अंचल का मौसम बेहद सुहावना बना हुआ है। इससे पहले मंगलवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा।
नाला निर्माण कार्य से बढ़ी समस्या इधर, मानसून सीजन के बीच सीकर शहर में चल रहे नाला निर्माण कार्यों ने आमजन की परेशानी ज्यादा बढ़ा दी है। सुभाष चौक व बजाज रोड सहित कई इलाकों में नालों के निर्माण की वजह से सड़कें पूरी तरह खुदी हुई है। जिनमें बरसात होते ही पानी जमा हो रहा है। जो हादसों को न्योता देते दिख रहे हैं। मामले में व्यापारियों ने निर्माण कार्य जल्द पूरा करने की मांग की है।