बीकानेर। भादो मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया को मनाई जाने वाली कजली तीज महोत्सव विजय लक्ष्मी भादाणी के निवास पर आज बड़ी धूमधाम से मनाया, इस अवसर पर शादीशुदा महिलाएं ने अपने पति की लंबी उम्र, सुख-समृद्धि और वैवाहिक जीवन को अच्छा रखने के लिए एंव कन्याओं ने अच्छे वर की प्राप्ति के लिए व्रत रखा व तीज माता की पूजा कर सामूहिक रूप से कहानी सुनी।
राजस्थान ब्राह्मण महासभा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष आरती आचार्य के निवास पर आज भादो मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया को मनाई जाने वाली कजली तीज महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया, इस अवसर पर शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र, सुख-समृद्धि और वैवाहिक जीवन को अच्छा रखने के लिए एंव कन्याओं ने अच्छे वर की प्राप्ति के लिए व्रत रखा व तीज माता की पूजा कर सामूहिक रूप से कहानी सुनी।
इस अवसर पर आरती आचार्य,प्रेरणा चतुर्वेदी,दीपिका श्रीमाली,जमुना,विजयलक्ष्मी व्यास,अनुराधा आचार्य,गामिनी आचार्य,अनु शर्मा,सुशीला बोड़ा सविता गौड़ उपस्थित रही।
वहीं नत्थूसर बास स्थित धर्मा स्कूल के पास सुहागिनों द्वारा तीज माता की पूजा-अर्चना की गई। इस मौके पर चन्द्रमा के दर्शन कर महिलाओं ने अपने अखंड सुहाग की मंगलकामना की। इस मौके पर राजकुमारी शर्मा ने महिलाओं को पूजा के दौरान तीज माता की कथा सुनाई।