>


बीकानेर। बीकानेर जिले में संगीन अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। नोखा में मंगलवार देर रात को दुकाान बंद कर घर जा रहे व्यापारी से नकाबपोश बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। वारदात का पता चलने पर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और क्षेत्र में नाकाबंदी कराई।
पुलिस के अनुसार राहुल पुत्र दिलीप चौपड़ा की नोखा के रामदेव चौक में किराना की दुकान है। यह रात करीब साढ़े ग्यारह बजे दुकान बंद करने के बाद घर जा रहा था। इस दरमियान सलुंडिया रोड पर चांडक भवन के पास नकाबपोश बदमाशों ने व्यापारी को रोक लिया। उसके पास से थैले छीनाकर ले गए। व्यापारी के मुताबिक थैले में 4.50 लाख रुपए थे। यह रुपए दुकान की बिक्री और बाहर से मंगवाए माल का भुगतान करना था। वारदात की सूचना पुलिस को मध्यरात्रि को दी गई। नोखा सीआई अरविंदसिंह शेखावत ने बताया कि घटनास्थल का मौका-मुआयना किया गया है तथा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को देख रहे हैं। पुलिस ने नाकाबंदी भी कराई लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे।
वारदात पर संदेह
पुलिस को वारदात पर संदेह है। पुलिस का मानना है कि वारदात दुकान बंद कर घर जाते समय हो गई थी। ऐसे में घटना के काफी देर बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस इस मामले में संदेह होने के बावजूद बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है।
वारदात की ली जानकारी
एएसपी सुनील कुमार ने बताया कि व्यापारी के साथ लूट की वारदात का पता चला। इस संबंध में नोखा थानाधिकारी से जानकारी ली गई है। साथ ही उन्हें लूट की वारदात की सच्चाई शीघ्र सामने लाने के लिए निर्देशित किया है।