बीकानेर । बीकानेर के फिजियोथैरेपिस्ट डाॅ अभिषेक गर्ग भारत मे कबड्डी के सर्वाधिक लोकप्रिय अन्तर्राष्ट्रीय सीरिज प्रो-कबड्डी मे पटना की पटना पाइरेट्स के कबड्डी खिलाड़ियों की सेहत का ध्यान रखेंगें।

अपनी नियुक्ति के बारे मे अभिषेक ने बताते हुए कहा कि पटना पाइरेट्स कबड्डी टीम के खिलाड़ियों को पिछले एक माह से फिटनेस और क्षमता बढ़ाने के लिये दिल्ली स्थित शिविर मे खिलाड़ियों को फिजियो  प्रशिक्षण दे रहा हूं जो आगामी तीन माह तक गेम्स के दौरान भी चलता रहेगा। प्रशिक्षण और मैच के दौरान  उन्हे खिलाड़ियों की नियमित दिनचार्य और खेल के दौरान उठने बैठने और स्टेमिना बढानें के तौर तरीके, चोटिल होने या मांसपेशियों के खिंचाव की स्थिति मे त्वरित फिजियो उपचार देना प्रमुख है।

फिजियो चिकित्सक डाॅ अभिषेक गर्ग भारत की भेल कम्पनी के कर्मचारियों को भी प्रति माह दो दिवसीय फिजियो प्रशिक्षण के साथ साथ बीकानेर मे अपनी फिजियोथेरेपी सेवाऐं नियमित रूप से कांता खतूरिया काॅलोनी स्थित फिजियो क्लिनिक मे व कोठारी अस्पताल, रोटरी व अन्य सामाजिक संगठनों के फिजियोथैरेपी शिविर के माध्यम से भी बीकानेर के आमजन व खिलाड़ियों को अपनी विशेषज्ञ सेवाऐं देते रहे है।
डाॅ गर्ग की इस बड़ी नियुक्ति पर रोटेरियन आनन्द आचार्य, राजेश बावेजा, शकील अहमद, पुनीत हर्ष, कोठारी अस्पताल के प्रबंधक दिनेश आचार्य, डाॅ विनय गर्ग, डाॅ राहुलत हर्ष, खेल कोच भवानी पटवा, संतोष नायक ने प्रसन्नता जाहिर की।