जिले का एक ऐसा कॉलेज जहाँ फर्राटे से पढ़ाई जाती है इंग्लिश
खुलासा न्यूज़, बीकानेर।   स्नातक स्तर पर इंग्लिश मीडियम में नियमित अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए खुश खबर है कि अब ऐसे विद्यार्थियों के लिए बीकानेर का पहला इंग्लिश मीडियम एम जी डी इग्लिश मीडियम कॉलेज खुल गया है। घड़सीसर रोड स्थित राजस्थान टी टी कॉलेज परिसर में लग रहे इस कॉलेज मे तीनो वर्गों के विद्यार्थी अपने विषयों की तैयारी कर पाएंगे। केवल बालिकाओ के लिए शुरू हुए इस कॉलेज में विज्ञान, कला और वाणिज्य की लड़कियों को इंग्लिश मीडियम में अध्ययन करवाया जाएगा।

इन विषयों में हो रहा है प्रवेश
बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रारम्भ हुए कॉलेज में कला वर्ग में हिंदी, अंग्रेजी,संस्कृत, उर्दू और पंजाबी साहित्य के अलावा इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल,राजनीति तथा समाजशास्त्र के विषय पढ़ाए जायेंगे। वही विज्ञान वर्ग में जीव विज्ञान, रसायन,भौतिकी,गणित और प्राणीशास्त्र की पढ़ाई होगी। साथ ही वाणिज्य के लेखाशास्त्र, वितीय प्रबन्धन,इएएफएम का अध्यापन प्रशिक्षित व्याख्याताओ द्वारा किया जाएगा।

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त
आईटी युग को ध्यान में रखते हुए कॉलेज परिसर वाई फाई जोन युक्त है। हरे भरे कैम्पस में विद्यार्थियों को योगा,खेलकूद,आत्मरक्षा के गुर सिखाने के अलावा व्यक्तित्व के विकास पर जोर दिया जाएगा। बच्चों के रहने के लिए छात्रावास सुविधा और प्रायोगिक तैयारी के लिए आधुनिक लैब्स भी है।

वर्जन
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मूल भावना को लेकर बीकानेर के एक मात्र बालिका इंग्लिश मीडियम कॉलेज में बालिकाओं की शिक्षा और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है और कम फीस में गुणात्मक शिक्षा देने के लिए संकल्पित है हमारी संस्था।