>


बीकानेर। फड़बाजार स्थित ज्वैलर्स की दुकान में ग्राहक बनकर आई महिलाओं द्वारा चोरी के मामले में कोटगेट पुलिस को सफलता हाथ लगी है। सीआई धरम पूनिया से मिली जानकारी के अनुसार पांच महिलाओं व दो पुरुषों को हनुमानगढ़ से कोटगेट पुलिस गिरफ्तार लाई है। जहां इन सभी से गहनता से पूछताछ की जाएगी।
बता दें कि कुछ दिनों पहले चार महिलाएं फड़बाजार स्थित ज्वैलर्स की दुकान पर ग्राहक बनकर आई थी, जिसमें दो महिलाएं ज्वेलरी देखती रही इसी दौरान अन्य दो महिलाओं ने वहां से आभूषण पार कर लिए, जो कि वहां लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गए।
बता दें कि शनिवार को हनुमानगढ़ की पल्लू पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पुलिस थाने में सामने लोगों की शिकायत पर एक गाड़ी को रूकवाया था, इस गाड़ी में नौ जने सवार थे, जिनमें दो वहां से भाग निकले और पांच महिलाएं व दो पुरुष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद पल्लू की पुलिस ने इन सभी लोगों से गहनता से पूछताछ की तो बीकानेर फड़बाजार ज्वेलरी की दुकान से चोरी करना भी कबूला। उसके बाद पल्लू की पुलिस ने कोटगेट पुलिस को इत्तला दी। जिसकी सूचना पर कोटगेट पुलिस आरोपियों को लेने पल्लू के लिए रवाना हुई। वहां से पांच महिलाओं व दो पुरुषों को गिरफ्तार कर बीकानेर लाई।
मिली जानकारी के अनुसार इस प्रकार की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली गैंग सक्रिय है, जो कि अलग-अलग शहरों में फैली हुई है। इस गैंग में बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष शामिल है, जो भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में घुसते है और लोगों को बातों में उलझाकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते है।