>


– अगर आप सतर्क नहीं रहे तो आपका खाता हो सकता है एकदम खाली
खुलासा न्यूज़, बीकानेर। बीकानेर में अदृश्य लुटेरों का आतंक है। अदृश्य लुटेरों की गैंग सक्रिय है जो खाताधारक को फोन लगाकर ओटीपी पूछते है, ओटीपी बताने के कुछ समय ही बाद बैंक खाता एकदम खाली हो जाता है। उक्त लुटेेरों की चपेट में आमजन के साथ नेता भी आ गए है। इस खतरनाक लुटेरों की गैंग के नेटवर्क का जाल हर जगह फैला हुआ है।

केस- 1 कोटगेट थाने का मामला
एक व्यक्ति को ओटीपी नम्बर पूछकर बैंक खाते से दो बार में 1.40 लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने देवांश अग्रवाल निवासी गोलछा खजांची मोहल्ला की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामले में बताया कि एक व्यक्ति ने उसे फोन करके ट्रांजेक्शन रूका होने की बात कहकर ओटीपी पूछी और बैंक खाते से 80 हजार व 60 हजार रुपए निकाल लिए। मामले की जांच उपनिरीक्षक कन्हैयालाल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परिवादी के के्रडिट कार्ड व बैंक खाते की डिटेल की जांच करने पर पता चला कि पैसा पे-यू के मार्फत किसी मो. राजा नाम के व्यक्ति के उ”ाीवन बैंक खाते में ट्रांर्सफर हुआ और एटीएम के माध्यम से निकालने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि 1.40 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले की जांच की जा रही है।

केस- 2 बीछवाल थाने का मामला
आए दिन लोगों के खातों से पैसे निकलने के मामले सामने आ रहे है। एक ऐसा ही मामला बीछवाल पुलिस थाना क्षेत्र में हुआ है। जहां एक व्यक्ति के बैंक खाते से 1 लाख 43 हजार रुपए किसी अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिए और पता भी नहीं चलने दिया। इस संबंध में भलूरी तहसील बज्जू निवासी दयानंद पुत्र जगरूपसिंह जाट ने बीछवाल पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट में बताया कि 7 अगस्त को किसी अज्ञात व्यक्ति ने ऑनलाईन धोखाधड़ी करते हुए उसके खाते से 143000 रुपए निकाल लिये। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया, जिसकी जांच थानाधिकारी मनोज कुमार कर रहे है।

केस – 3 बज्जू थाने का मामला
बज्जू थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के बैंक खाते से 999954 रुपए निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंध में परिवादी दयानंद पुत्र जगरूपसिंह निवासी भलुरी ने मामला दर्ज कराया कि अज्ञात मुल्जिमों ने मेरे बैंक अकाउंट से 999954 रुपए निकाल लिए। इस रिपोर्ट पर बज्जू पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।