>


खुलासा न्यूज,बीकानेर। आए दिन चोरी की वारदातों और राहजनी की वारदातों ने लोगों का चैन छीन लिया है। शहर में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं नगर में चोर दिन प्रतिदिन एक नई वारदात को अंजाम दे रहे हैं। चाहे वाहन चोरी की बात हो या मकान,दुकान में सैंधमारी चोर बेखौफ चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। जहां अज्ञात चोरों ने पैसे चुराने की नियत से एमजीएसयू स्थित पीएनबी बैंक के ताले तोडऩे का प्रयास किया है। हालांकि ताले टूटे नहीं तो मौके से फरार हो गए। इस संबंध बैंक मैनेजर नीरज शर्मा ने मुकदमा दर्ज करवाया है। उधर वहीं पुराना पावर हाउस रोड रामपुरिया आई फैक्ट्री के पास स्थित श्री गोपाल भण्डार के ताले टूटे है जहां चोरों ने भंडार के ताले तोड़कर उसमें से सामान चोरी कर ले गए।
पांच दिनों में पांच मोटरसाइकिल चोरी
पीबीएम अस्पताल में चोरों ने डेरा डाल रखा है। सदर थाने में जुलाई माह में बाइक चोरी के दर्ज मामलों में सर्वाधिक पीबीएम अस्पताल परिसर से बाइक चोरी होना है। शहर भर में हर दिन औसतन 8 से दस बाइक चोरी हो रही है। चोरों ने पीबीएम अस्पताल को अपना मजबूत ठिकाना रखा है।सदर पुलिस थाना क्षेत्र में पिछले पांच दिनों में पांच मोटरसाइकिलों के चोरी होने के अलग अलग मामले दर्ज हुए है। डॉ. कृष्ण कुमार वर्मा पुत्र हरवंश लाल की पीबीएम कैंम्पस के पास खड़ी एक बाइक चोरी हुई है। उधर 24 जुलाई को भुवनेश आचार्य की मोटरसाईकिल भी पीबीएम के ट्रोमा सेन्टर से गायब हो गई। जिसका परिवाद भी सदर थाने में अगले दिन करवाया गया है। वहीं मुरलीधर व्यास कॉलोनी निवासी रोहिणी कुमार हर्ष 25 जुलाई को पीबीएम अस्पताल आया। यहां उसने बाइक पार्क की लेकिन शाम सवा पांच बजे बाइक लेने गया तो वह गायब थी। इसी दिन जीवनरक्षा अस्पताल के सामने से असलम खांन की बाईक भी चोरी हो गई। जिसकी गुमशुदगी की रपट सदर थाने में दर्ज है।इस संबंध में उसने सदर पुलिस थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शिवबाड़ी की हरिजन बस्ती निवासी बाबूलाल वाल्मीकि 23 जुलाई को पीबीएम अस्पताल गया। वह बाहर परिसर में गाड़ी खड़ी कर गया और डेढ़ बजे वापस आया तब गाड़ी गायब थी। इस संबंध में उसने 24 जुलाई को सदर थाने में मामला दर्ज कराया।
यहां लोगों की सर्वाधिक आवाजाही रहती है, जिससे चोरों को रेकी करने के बाद वारदात करने में आसानी होती है। 22 जुलाई की रात को पीबीएम अस्पताल से बाइक चोकी कर ले जाते एक युवक को पुलिस ने भी पकड़ा था।
पान मसाले के खोखे में सैंधमारी
हालात यह है कि अज्ञात जने अब दुकानों के साथ साथ रोजमर्रा की दुकानदारी कर अपना जीविकोपार्जन करने वालों को भी नहीं बक्श रहे है। जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने पान-मसाले के खोखे को भी नहीं छोड़ा। वैष्णो विहार कॉलोनी निवासी शिशपाल पुत्र राजेन्द्र कुमार ने में मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसमें बताया कि वैष्णाधाम मंदिर के पास वह पान-मसाले का खोखा लगाता है। 27 जुलाई रात को 9 बजे खोखे को बंद घर चला गया। सुबह आया तो देखा कि खोखे के ताले हुए टूटे पड़े है तथा उसमें रखी गैंस टंकी, तानसेन गुटखा के पाउच, जाफरी के पैकेट, गणेश छाप,सनम सुपारी के 13 पैकेट, मिराज के 4 पैकेट, देसाई बिड़ी सहित 435 रुपए नकद चोरी कर ले गए।
बाड़े में खड़ी स्विफ्ट व आई-20 कार चोरी, मुकदमा दर्ज
सदर पुलिस थाना क्षेत्र में एक साथ दो कार चोरी होने का परिवाद दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार चौखूंटी फाटक के पास नायकों का मोहल्ला निवासी महबूब पुत्र कालू खां बताया कि पुलिस लाइन चौराहा के पास स्थित बाड़े में खड़ी स्विफ्ट वीडीआई कार नंबर आरजे 18 सीए 3504 व आई-20 एक्टिव नंबर आरजे 14 सीजेड 7012 खड़ी की थी जो कि चोरी हो गई। परिवादी का आरोप है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बाड़े ताले तोड़े है उसके बाद दोनों गाडिय़ों को चोरी कर ले गए।