>


खुलासा न्यूज, जयपुर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास बेहतरीन मौका है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने ईसीजी टेक्निशियन के विभिन्न रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन निकाले हैं। जो योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट में लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। सभी जानकारी से अवगत होकर आवेदन प्रक्रिया को 04 सितंबर, 2020 तक पूरा कर लें। आपको बता दें कि इन पदों आवेदन करने की प्रक्रिया 06 अगस्त से शुरू की जा रही है। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://www.rsmssbold.rajasthan.gov.in/ पर जाएं और नोटिफिकेशन डाउनलोड कर उसे पढ़ें। समस्त जानकारी से अवगत होकर, दिए गए दिशा.निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को 06 अगस्त, 2020 से 04 सितंबर, 2020 अंतिम तिथि तक पूरा करें। किसी प्रकार कि त्रुटि होने पर आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र निश्चित समय के अंदर ही किए गए मान्य होंगे।
पद का नाम पदों की संख्या ईसीजी टेक्निशियन कुल 195 पद आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।
इन तारीखों का रखें ध्यान आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 06 अगस्त, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 04 सितंबर, शैक्षिक योग्यता उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता साइंस से सीनियर सेकेंडरी (बायोलॉजी/मैथमेटिक्स) और मान्यताप्राप्त संस्थान से ईसीजी टेक्निशियन में डिप्लोमा होना आवश्यक है।