बीकानेर। कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बाइक पर रवाना हुए भावनगर जिला होमगार्ड यूनिट के नौ होमगार्ड आज शाम को बीकानेर पहुंचे। जहां जिले के होमगार्ड्स की ओर से उनका स्वागत किया गया। भावनगर के ये होमगार्ड विजय दिवस (26 जुलाई) को कारगिल में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

 

मिली जानकारी के अनुसार भावनगर जिला होमगार्ड यूनिट के नौ जवान जितेन्द्र कुमार, राजूभाई रूपाभाई, परेश कुमार, जसवंत सिंह, विक्रांत एम भट्ट, राजू भाई, रोहित, महेन्द्र कुमार, अजयसिंह चार बाइक पर दस जुलाई को कारगिल के लिए रवाना हुए हैं।

ये लोग अम्बाजी, जोधपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, अमृतसर, जम्मू, श्रीनगर होते हुए कारगिल पहुंचेंगे। वहां विजय दिवस के दिन शहादत को सलामी देकर देशवासियों को शहीदों को सदा सम्मान देने के प्रति जागरूक करेंगे। इसके बाद ये होमगार्ड्स लेह-लद्धाख होते हुए पेंगोंग झील, मनाली, शिमला, देहरादून, हरिद्वार, दिल्ली, जयपुर, नाथद्वारा, अहमदाबाद होते हुए दस अगस्त को वापस भावनगर पहुंचेंगे।

इन्होंने बताया कि कारगिल विजय को इस 26 जुलाई को बीस वर्ष पूरे हो रहे हैं। इसलिए उन्होंने देशवासियों को शहीदों के प्रति सम्मान और उन्हें हमेशा याद रखने के लिए जागरूक करने की कोशिश इस रैली के माध्यम से की है।