>


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ COVID-19 के हालात पर 27 जुलाई को चर्चा करेंगे. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि सभी मुख्यमंत्रियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री, राज्य के चीफ़ सेक्रेटेरी, स्वास्थ सचिव भी मौजूद रहेंगे.

कोरोना वायरस महारामारी को लेकर प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह सातवीं बैठक है. इस मीटिंग में अनलॉक डाउन 2 के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली 27 जुलाई की बैठक में कोरोना से निपटने के लिए आगे की तैयारी कैसी हो इस पर चर्चा होगी.

संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख पार

बहरहाल, देश में कोरोना वायरस की रफ्तार पर कोई रोक नहीं लग पाई है. देश में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ रहे हैं. अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 13 लाख के पार हो चुका है. हालांकि एक अच्छी बात यह कही जा सकती है कि कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 63.45 फीसदी हो गया है.

कोरोना संक्रमितों मरीजों के आंकड़ों पर काबू पाने के लिए पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों की बैठक में रणनीति पर चर्चा होगी. इस बीच, covid19india.org के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या 13 लाख से ज्यादा हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 जुलाई सुबह तक देश में 12,87,945 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.