बीकानरे/नागौर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे रामेश्वर डूडी अब क्रिकेट की पिच पर राजनीति करते नजर आएंगे। दरअसल एक अप्रत्याशित घटनाक्रम के बाद रामेश्वर डूडी नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। गुरूवार को जिला क्रि केट संघ के 8 अगस्त को हुए चुनाव में रामेश्वर डूडी को अध्यक्ष चुन लिया गया है। रामेश्वर डूडी पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर की जगह पर अध्यक्ष चुने गए हैं।
डूडी के क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुने से जाने से राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस हलकों में चर्चा है कि राजनीति में एक लंबी पारी खेलने के बाद डूडी की निगाहें अब राजस्थान क्रिकेट संघ पर है। नागौर जिला क्रिकेट संघ उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब ललित मोदी यहां से क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने फिर बाद में आरसीए और बीसीसीआई में पदाधिकारी बने।
वहीं दूसरी ओर चर्चा ये भी है कि रामेश्वर डूडी नागौर में अपने लिए नई राजनीतिक जमीन तलाश रहे हैं। बताया जाता है कि रामेश्वर डूडी दिसंबर माह में खींवसर और मंडावा विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में खींवसर से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी चल रही है। अब देखना ये है कि रामेश्वर डूडी क्रिकेट की अपनी इस पारी में कितना सफल हो पाते हैं।