चूरू। भूख ना देखे सूखी घांस…नींद ना देखे टूटी खाट…और इश्क भी ना देखे इज्जत सहित घर-परिवार…वाली कहावत चूरू जिले के सादुलपुर क्षेत्र के गांव चनाना छोटा में चरितार्थ हो गई। यहां एक तीन बच्चों की मां अपने कथित प्रेमी के साथ भाग ही नहीं गई, बल्कि पति के घर से नकदी और जेवरात भी ले गई।
इससे पहले उसने चाय-दूध में नशीली गालियां मिलाकर पति व बच्चों को पिला दिया। इसके चलते पति, दो बेटियां और एक बेटा गहरी नींद में सो गए। मां के भागने पर संतानों का क्या होगा। इनको मां का दुलार कौन देगा। इन पर ममता कौन लुटाएगा। सुबह जब बच्चों की नींद खुलेगी तो वे किसे मम्मी कहकर बुलाएंगे। इन सबकी विवाहिता ने तनिक भी चिंता नहीं की।
सुबह पति उठा तो बीवी नजर नहीं आई
सुबह पति उठा तो बीवी नजर नहीं आई। तलाश करने पर उसे पक्का यकीन हो गया कि वह प्रेमी संग भाग गई। पीडि़त पति के अनुसार विवाहिता 90 हजार रुपए नकद एवं सोने-चांदी के जेवरात लेकर घर से फ रार हो गई। थानाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि 1 सितंबर की रात पत्नी करीब 6 तोला सोने व 200 ग्राम चांदी के जेवरात साथ ले गई।
प्रेमी ने खुले में चेताया था
पीडि़त के अनुसार उसकी बीवी को भादर सिंह नामक व्यक्ति भगाकर ले गया। इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके चलते गांव में कई बार विवाद भी हुए। पंच-पटेलों की पंचायत भी बुलाई। तब आरोपी ने खुले में चेताया था कि वह उसकी पत्नी को भागकर ले जाउंगा। ऐसे में आशंका है कि आरोपी जो कहा था। उसे कर दिखाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।