>


रायपुर। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में दो नाबालिग बहनों के कथित गैंगरेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया है कि इस मामले तीन नाबालिग समेत आठ आरोपी हैं। पुलिस ने बताया है कि आरोपियों में से एक नाबालिग बहनों का चचेरा भाई भी है।
बलौदाबाजार के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इंदिरा कल्याण एलेसेला ने कि बुधवार रात पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया और तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया है। इस मामले में आईपीसी और क्कह्रष्टस्ह्र एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया हे। उन्होंने बताया है कि कुल 11 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इसमें आठ लोगों पर बलात्कार का आरोप है, जिसमें तीन नाबालिग भी शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना जिले के पोलारी पुलिस स्टेशन की है, जहां 31 मई को दो नाबालिग बहनों का गैंगरेप हुआ। बुधवार की शाम पीडि़तों में से एक महिला और बाल विकास विभाग के एक विंग में पहुंची और कहा कि दो महीने पहले आठ आरोपियों ने उसके साथ बलात्कार किया। फिर पुलिस ने लड़की के पिता को फोन किया और पिता ने उसकी जानकारी दी। पीडि़ता ने पुलिस को यह भी बताया कि दो दिन पहले एक व्यक्ति ने उसे फोन किया और दावा किया कि उसके पास उसके साथ बलात्कार का वीडियो है और अगर वह उसके साथ नहीं सोएगी तो वह इसे वायरल कर देगा। अधिकारी ने बताया कि लड़की समझ गई कि यह एक बार की घटना नहीं थी और अब वे उसे भविष्य में परेशान करेंगे।
पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि दो नाबालिग बहनों के साथ 31 मई को गैंगरेप किया गया। जांच में पुलिस को पता चला कि इन दोनों लड़कियों के दो दोस्त थे और जिस दिन यह घटना घटी ये दोनों लड़कियां अपने दोस्तों के साथ घूम रही थीं, बिना किसी को बताए। । जब वे अपने घर की ओर वापस आ रहे थे, तो इन आठ आरोपियों ने उन्हें देखा तो रोक लिया। इसके बाद लड़कियों के दोस्तों से यह सवाल करना शुरू कर दिया तो उन्होंने कहा कि वे उनके भाई हैं। आरोपियों में से एक दोनों बहनों का चचेरा भाई था और इसके बाद दोनों लड़के वहां से भाग गए।
एसपी ने बताया कि इसके बाद सभी आठ आरोपियों ने इन दो नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार किया। उन्होंने कहा कि घूमने के लिए लड़कियों के साथ गए दो लड़कों पर अपहरण की धाराओं के तहत मामला केस दर्ज किया गया है क्योंकि लड़कियां नाबालिग थीं।
उन्होंने कहा कि हमने एक आरोपी के खिलाफ वीडियों की धमकी देकर लड़की को बुलाने वाले के खिलाफ बलात्कार के प्रयास और आठ अन्य आरोपियों के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज किया गया है। एसपी ने कहा कि आठ बलात्कार के आरोपियों को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया गया है।