>


बीकानेर। बीकानेर में संक्रमण बढ़ता है। पांच पॉजिटिव के बाद 22 नये केस सामने आएं है। अब आंकड़ा 1295 हो गया है। आज सुबह 5 नये केस भी आएं थे। अब तक कुल 27 नये मामले आ गये है।
जिले में 759 केस एक्टिव
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा के मुताबिक जिले में कोरोना के 759 केस एक्टिव है। किसान कोविड सेंटर में 240, पीबीएम में 140 और घर पर 384 मरीज है। पीबीएम से 480 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, कोविड वार्ड से 205 मरीजों को कोविड सेंटर शिफ्ट किया गया है। वहीं बीकानेर में कोरोना से 29, नागौर दो, श्रीगंगानगर, अजमेर व चूरू के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के आईसीयू में नौ मरीज हैं, जिनमें से पांच ऑक्सीजन और दो वेंटीलेटर पर है। एसएआरआई वार्ड में छह ऑक्सीजन पर और एक वेंटीलेटर पर हैं।
एक चिकित्सक और पुलिसकर्मी पॉजिटिव
कोरोना संक्रमण से अब कोई वर्ग अछूता नहीं है। शुक्रवार को चिकित्सक और पुलिसकर्मी भी चपेट में आए हैं। दो दिन पहले सैरुणा थाने का एक कांस्टेबल भी कोरोना की चपेट में आ चुका है। बैंककर्मी, यूआईटी कार्मिक, नगर निगम के सफाईकर्मी, लैब टेक्निशियन, रेजिडेंट चिकित्सक, जिला अस्पताल के शिशु चिकित्सक, नर्सिंगकर्मी तक चपेट में आ चुके हैं