>




खुलासा न्यूज,बीकानेर। आमजन में बरती जा रही लापरवाही कही हमारे लिये मुसीबत न बन जाएं। जिले में एक बार फिर कोरोना सक्रिय होता जा रहा है। इन दो दिनों में शहर में तीन नये कोरोना के मामले आ गये है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में नत्थूसर गेट क्षेत्र का एक रोगी फिर पॉजीटिव पाया गया है, जबकि एक अन्य जयनारायण व्यास कॉलोनी का है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को बीकानेर में करीब पांच सौ लोगों की कोरोना जांच हुई थी। इसमें पीबीएम अस्पताल में इलाज करवा रहे कई रोगियों की कोविड जांच रिपोर्ट भी शामिल है। पीबीएम अस्पताल में लिए गए तीन सेम्पल और बाहर लिए गए एक सेम्पल की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। बाहर लिए गए सेम्पल में एक नत्थूसर गेट क्षेत्र का 36 साल का युवक है। वहीं जयनारायण व्यास कॉलोनी से महज 24 साल का युवक पॉजीटिव है।
मार्च में अब तक तीन
मार्च के पहले दिन कोई पॉजीटिव नहीं आया लेकिन राज्य सरकार की मंगलवार को जारी रिपोर्ट में एक पॉजीटिव बताया गया है। वहीं दो पॉजीटिव मंगलवार शाम को आ गए हैं। ऐसे में मार्च में दो दिन में ती पॉजीटिव आ चुके हैं।
वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार
उधर, कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में मंगलवार को रफ्तार थोड़ी बढ़ी है। बीकानेर शहर के अधिकांश सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन में सोमवार की तुलना में संख्या अधिक रही। साठ साल से अधिक आयु के और 45 वर्ष आयु के साथ गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने पर टीकाकरण करवाया गया। पहले दिन 1260 बुजुर्गों ने टीकाकरण करवाया जबकि 45 साल से अधिक आयु के 257 लाभार्थियों ने टीकाकरण करवाया। मंगलवार को 60 वर्ष या अधिक आयु के 3,019 बुजुर्गों ने टीके लगवाए। 45 से 59 वर्ष आयु के विभिन्न रोगों से ग्रसित 584 लाभार्थियों को भी पहली डोज दी गई।