खुलासा न्यूज़, बीकानेर। पिंक मॉडल बी. एड़ महाविद्यालय का रविन्द्र रंगमंच में रविवार सांय 05.00 बजे से प्रारम्भ हुए वार्षिकोत्सव ‘उमंग-2020’ में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी संगीतमयी, नृत्यमयी, गायन, भूत डांस, वेलकम डांस, साउथ इंडियन डांस, गरबा, भवाई, राजस्थानी नृत्य, भंगडा एवं बेटी बचाओ एक्ट से उपस्थितजनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ में द्वीप प्रज्ज्वलन मुख्य अतिथि महापौर सुशीला कंवर, अविनाश जोशी, डॉ एच. पी व्यास, भगवती स्वामी के द्वारा किया गया। इसके पश्चात छात्राओं द्वारा श्रीगणेश गणेश वन्दना की प्रस्तुति दी गई। देश भक्ति डांस के माध्यम से जहां भारत के विभिन्न राज्यों की संस्कृति का प्रस्तुतीकरण हुआ वहीं भव्या एवं गु्रप ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर एक्ट कर शहीदों को नमन व श्रदांजली प्रस्तुत की व सैनिकों की मनोस्थिति को वास्तविक स्वरूप प्रस्तुत किया।

नृत्यों से सामने आई राजस्थान की संस्कृति
राजस्थानी जैसे नृत्यों से राजस्थान की संस्कृति सामने आई। राजस्थानी नृत्य घूमर एवं कालबेलिया नृत्यों के द्वारा विद्यार्थियों ने राजस्थान की बहुरंगी संस्कृति का चित्र पेश किया। पपैट डांस जैसे नृत्य को देखकर तो दर्शकगण इतने मंत्रमुग्ध हुए कि निश्चित नहीं कर पाये कि ये वास्तविक नृत्यांगना है या कठपुतलियां। अम्बिका एवं गु्रप के एक्ट में बालिका की सामाजिक स्थिति की मनोदशा का प्रस्तुतिकरण दिया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के लगभग 200 छात्राओं ने विभिन्न प्रस्तुतियां दी।

छात्राओं को स्वच्छता अभियान हेतु किया प्रेरित
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय महापौर सुशीला कंवर ने छात्राओं का उत्साह भरे कार्यक्रम को सराहा एवं छात्राओं के जीवन को सर्वश्रेष्ठ बताया तथा छात्राओं को स्वच्छता अभियान हेतु प्रेरित किया। एवं सभी छात्राओं को प्लास्टिक मुक्त बीकानेर का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम के अंत में संस्था सचिव राजीव व्यास आये अतिथियों एवं अभिभावको का आभार व्यक्त किया एवं वार्षिक प्रतिवेदन पढ़कर संस्था की गतिविधियों के बारे में बताया। इसी क्रम में संस्था सचिव ने प्राचार्य जयश्री शर्मा के अथक प्रयासों से शानदार कार्यक्रम आयोजन हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया।