खुलासा न्यूज़, बीकानेर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम व पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने नोखा पंचायत समिति क्षेत्र के विभिन्न ग्रामीण इलाकों का दौरा किया और वहां कानून व्यवस्था संधारण के लिए संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दोनों ही अधिकारियों ने गांव के लोगों से बातचीत कर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने में सहयोग देने की बात की, वही जसरासर थाने में भी लोगों से बातचीत कर पीडि़त को तुरंत न्याय दिलाने का आश्वासन दोनों अधिकारियों ने दिया।

जिले के जसरासर थाने में जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक ने वहां उपस्थित लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि यहां से जो बच्ची गायब हुई है, उसे ढूंढने की कार्यवाही और तेज की जाएगी और कानून तोडऩे वाले व्यक्ति को जल्द ही पकड़ कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही करवाने के लिए किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। गौतम ने कहा कि ग्रामीण विश्वास रखें कि कोई भी आरोपी अथवा गलत काम करने वाला व्यक्ति पुलिस प्रशासन और कानून से बच नहीं सकेगा, थोड़ा समय लग सकता है मगर ऐसा नहीं हो सकता कि अपराधी प्रशासन की पहुंच से बाहर हो जाए। उन्होंने कहा कि हम लोग आपकी बात सुनने आए हैं और यह विश्वास दिलाते हैं कि जो कुछ भी हुआ है उसमें अब राहत के लिए किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रहेगी।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि जसरासर गांव में जो घटना हुई है, उसके बाद जो जानकारी मिली है उससे ऐसा लगता है कि अपने राज्य राजस्थान से बाहर का व्यक्ति है, लेकिन अन्य राज्यों से भी हमें पूरा सहयोग मिल रहा है और जल्द ही त्वरित कार्यवाही करते हुए बच्ची को वापस लाने के लिए उच्च स्तर पर प्रयास किए जाएंगे।

काकड़ा से 1 जनवरी को एक नाबालिग लड़की एक युवक के साथ चली गई जिसका मामला जसरासर थाने में दर्ज है आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर बालिका के परिजन जसरासर थाने के आगे 4 दिन से धरने पर बैठे हैं जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने धरना स्थल पर बैठे परिजनों से वार्ता की तथा उपपुलिस अधिकारी अधीक्षक नेमसिंह चैहान ने अधिकारियों को बताया कि एसएचओ जसरासर हरियाणा गए हुए हैं इससे पूर्व भी पुलिस की टीम हरियाणा जाकर आई परंतु लड़की उस युवक का कहीं पता नहीं चला पुलिस उन्हें खोजने का प्रयास कर रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जसरासर के अलावा काकड़ा, हिम्मटसर, सोमलसर सहित नोखा पंचायत समिति क्षेत्र के विभिन्न गांव का दौरा किया।