>


बीकानेर। राजस्थान बोर्ड तथा केंद्रीय बोर्ड के वाणिज्य संकाय के घोषित परीक्षा परिणामों में पवनपुरी स्थित बिग वी कॉमर्स कोचिंग क्लासेज का परीक्षा परिणाम बीकानेर जिले में सर्वश्रेष्ठ रहा। राजस्थान बोर्ड के परीक्षा परिणामों में बिग वी की छात्रा आराध्या मोदी ने 96.80प्रतिशत अंको के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर संपूर्ण बीकानेर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा केंद्रीय बोर्ड के परीक्षा परिणामों में बिग वी के ही छात्र उदय सिंह खीचर ने 94.20 प्रतिशत, अंको के साथ बिग वी संस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बिग वी के अन्य 5 विद्यार्थियों एस्तर मेरी थॉमस ने 93 प्रतिशत ,अनन्या सोनी ने 92 प्रतिशत,, अंजली राठौर ने 91.80 प्रतिशत, योगेश पवार ने 90 प्रतिशत, तथा पुलकित सुराणा ने भी 90प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी सफलता का परचम लहराया।
कोविड़ 19 के कारण बिग वी ने अपने टॉपर्स को वीडिय़ो कान्फ्रेंस के द्वारा उनके शानदार परीक्षा परिणामों के लिए बधाइयाँ दी । संचालक विजय दिरानी के अनुसार सत्र 2019-20 मे राजस्थान बोर्ड़ तथा केन्द्रीय बोर्ड़ मे बिग वी का स्कूलिंग और कोचिंग कन्सेप्ट का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा । 84प्रतिशत, विद्यार्थियो ने प्रथम श्रेंणी , 16प्रतिशत विद्यार्थियो ने द्वितीय श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण की तथा 97प्रतिशत विद्यार्थियो ने विशेष योग्यता मॉक्स अर्जित कर बीकानेर ज़िले को गौरवान्वित किया है ।
बिग वी के संचालक ने इन अभूतपूर्व परीक्षा परिणामों का श्रेय अपनी संस्था के कर्मठ तथा कार्य के प्रति निष्ठावान व्याख्याताओं की टीम तथा विद्यार्थियों की मेहनत एवं अभिभावकों के सहयोग को दिया।
वर्तमान में बिग वी कॉमर्स कोचिंग क्लासेज में XI, XII & B.Com के सभी विषयों की आन-लाइन तैयारी सर्वश्रेष्ठ व्याख्याताओं के द्वारा करवाई जाती है। XI & XII के नए बैच (स्कूलिंग तथा कोचिंग) के लिए प्रवेश प्रारंभ है।