फसल बीमा क्लेम भुगतान दिलाने की मांग
खुलासा न्यूज़, बीकानेर।  भाजपा नेता सुरेंद्रसिंह शेखावात ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बीकानेर जिले के हजारों किसानों का बकाया प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का क्लेम दिलाने की मांग की है ।
शेखावत ने अपने पत्र में वर्ष 2017-18 खरीफ , 2018 रबी और खरीफ की फसलों के दौरान हुए फसल खराबे का किसी भी किसान को कोई क्लेम बीमा कम्पनियों द्वारा नहीं किए जाने का मसला उठाते हुए बीमा कम्पनियों को जमा कराए गए करोड़ो रूपये प्रीमियम के आंकड़े दिए है ।
शेखावत ने सांख्यिकी विभाग के संभावित आंकड़ो की जानकारी का जिक्र करते हुए सम्भावित क्लेम राशि लगभग 700 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किए जाने की बात पत्र में लिखी है ।
शेखावत ने लिखा है कि बीकानेर जिले का शुष्क मरुस्थलीय भूमि का किसान विपरीत परिस्थितियों में देश के लिए उत्पादन  करता है ऐसे में उसके अधिकारों का संरक्षण करने की जिम्मेदारी सरकार की बनती है ,परन्तु निजी बीमा कंपनियां करोड़ो रूपये प्रीमियम डकार कर किसानों को कोई राहत नहीं दे रही है ।
शेखावत ने प्रधानमंत्री से किसानों का क्लेम शीघ्र दिलाने तथा दोषी कम्पनियों एवम अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग भी की है ।