खुलासा न्यूज़,बीकानेर।  श्रीडूंगरगढ़ प्रवास के दौरान नोखा विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष बिहारीलाल बिश्नोई ने सड़क किनारे मोमासर गांव के निवासी किसान रेखाराम मेघवाल के खेत में खराब मुंगफली की फसल को देखकर अपनी गाडी रुकवा कर सफेद लट व टिका रोग से हुए नुकसान की जानकारी लेकर वे सीधे किसान के खेत में पहुंचकर खराबे का जायजा लिया ।
औबीसी मोर्चा जिला महामंत्री मदनदास स्वामी ने बताया की विधायक बिहारीलाल बिश्नोई मोमासर मे उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिह राठौड़ के प्रवास कार्यक्रम के बाद ग्रामीण इलाको प्रवास कार्यक्रम मे जा रहे थे की रास्ते एक खेत देखकर अपनी गाडी रुकावाई तथा खेत मे खराब फसल का जायजा लिया | गौरतलब रहे कि मोमासर निवासी रेखाराम मेघवाल के खेत में 20 बीघा में सफेद लट व टिका रोग से मूंगफली की फसल खराब हो गई है ।

मुंगफली की फसल में सफेद लट व टिका रोग का भंयकर प्रकोप है क्षेत्र के सैकड़ों किसानों की फसल खराब हो रही है व इनके उपचार के लिए किसानों को कीटनाशक पर हजारों रूपये खर्च हो रहे हैं । मौके पर कृषि विभाग के अधिकारी अतिरिक्त निदेशक जगदीश पुनिया से बात की तथा इस समस्या से अवगत कराते हुए किसानों को इस समस्या से छुटकारा दिलाने व रोगोपचार के लिए दवाइयों की अनुदानित व्यवस्था करने का सुझाव दिया । इस दौरान भाजपा नेता ताराचंद सारस्वत, महामंत्री सवाईसिंह, जिला उपाध्यक्ष कुम्भाराम सिद्ध, जिलाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा भंवरलाल जांगीड़ इत्यादि साथ रहे ।