खुलासा न्यूज़, बीकानेर। फीस बढ़ोतरी किए जाने से आक्रोशित मेडिकल विद्यार्थियों का आन्दोलन आज भी जारी रहा। सरकार की उपेक्षा से निराश हुए मेडिकल विद्यार्थियों ने आज मेडिकल कॉलेज के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे मेडिकल विद्यार्थियों ने बताया कि मेडिकल शिक्षा में फीस पचास हजार रुपए कर दी गई है और हर साल इस फीस में दस प्रतिशत बढ़ोतरी किए जाने का प्रावधान भी किया गया है। सरकार और मेडिकल विश्वविद्यालय का निर्णय मेडिकल विद्यार्थियों के लिए विशेषकर कमजोर तबके से आने वाले होनहार विद्यार्थियों के लिए बहुत ही परेशान करने वाला है। इस निर्णय से कमजोर तबके के बहुत से होनहार ज्यादा फीस देखकर मेडिकल शिक्षा में आने की सोच भी नहीं सकेंगे। सरकार और मेडिकल विश्वविद्यालय का यह निर्णय मेडिकल शिक्षा को संकुचित करने वाला साबित होगा।

उन्होंने बताया कि एक तरफ तो सरकार शिक्षा को सुलभ करने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ फीस बढ़ाकर शिक्षा को लोगों से दूर कर रहे हैं।
प्रदर्शनकारी मेडिकल विद्यार्थियों ने सरकार से बढ़ी हुई फीस वापस लेने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक वे पूरे प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में लगातार प्रदर्शन करते रहेंगे। जरूरत पड़ी तो मेडिकल से जुड़े संगठनों और सामाजिक संस्थाओं को साथ लेकर प्रदेश भर में आन्दोलन खड़ा करेंगे।