Click Here To Open Your Demat Account Now!

अक्टूबर में अब तक लिए करीब 27 हजार सैंपल

अब तक जिले में लिए जा चुके हैं दो लाख से अधिक सैंपल

एस ओ पी गाइडलाइन के अनुसार हो रही है सैंपलिंग

बीकानेर। प्रदेश में जयपुर, जोधपुर के बाद बीकानेर जिला जांच के मामले में तीसरे स्थान पर है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 29 सितम्बर से 16 अक्टूबर तक सैम्पलिंग के आंकड़े जारी किए गए जिसमें बीकानेर टॉप थ्री स्थान पर है। जयपुर में 75108, जोधपुर में 38906 और बीकानेर में 26351 सैम्पल लिए गए ।
सीएमएचओ डॉ. बी.एल.मीणा ने बताया कि प्रदेश में बीकानेर जांचके मामले में तीसरे स्थान पर है। सभी की जांच की जा रही है। स्थितियों की हर दिन समीक्षा की जा रही है। नई एसओपी के मुताबिक अब डॉक्टर की लिखित सलाह पर कोरोना के सैंपल लिया जा रहा है।

सीएमएचओ डॉ बीएल मीना ने बताया कि संक्रमण रोकने की दिशा में नई एसओपी के अनुसार अधिक अधिक सैंपल लिया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चिकित्सा विभाग और आईसीएमआर की नई एसओपी के अनुसार सैंपलिंग की जा रही है।जिले में अब तक 2 लाख से अधिक सैंपल लिए जा चुके हैं। इस माह 16 अक्टूबर तक जयपुर में 75000 से अधिक, जबकि जोधपुर में 38908 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसी अवधि में बीकानेर जिले में अब तक 26 हजार 651 सैंपल लिए गए। डॉ मीना ने कहा कि सैंपल नहीं लिए जाने की बात अनावश्यक भ्रांति है, गाइडलाइन और जरूरत के अनुसार सैंपल कलेक्ट किया जा रहा है।

डॉ. मीणा ने बताया कि हाई रिस्क व सीनियर सिटीजन और बुखार के लक्षण संबंधित मरीजों को
डॉक्टर की लिखित सलाह पर कोरोना के सैंपल लिया जा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्रों में स्थित डिस्पेंसरी और सैंपल कलेक्शन सेंटर में जांच बंद होने की खबर सरासर गलत है, इन सभी सेंटर में कोविड की जांच की जा रही है।