>

– सेरूणा पुलिस की कार्यवाही
खुलासा न्यूज़, बीकानेर। पांच दिन पूर्व सेरूणा पुलिस थाना क्षेत्र में दिन.दहाड़े लूटी गई क्रेटा कार के मामले में पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक नाबालिग को भी निरूद्ध किया है। लुटेरों ने लूट की वारदात में उपयोग में ली गई स्कूटी भी चोरी की थी, उसको भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। ज्ञात रहे कि पांच दिन पूर्व तीन नाकाबपोश लूटेरों ने दिन.दहाड़े पिस्तौल दिखाकर बीकानेर निवासी रिपुदमन सिंह से क्रेटा कार को लूट ले गए थे। उसके बाद पुलिस लगातार मामले की जांच में जुटी हुई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने खोजबीन करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया।  पुलिस टीम ने नौरंगदेसर बम्बलू के बीच सड़क आम पर मुल्जिम अशोक नाथ पुत्र गोरखनाथ निवासी कतरीयासर, सांवरनाथ पुत्र बिरबलनाथ निवासी कतरीयासर व विधि से संघर्षरत बालक को दस्तयाब कर उन्हें बाद पूछताछ जुर्म स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया गया।

तरीका वारदात
मुल्जिमानो द्वारा केईएम रोड़ से स्क ुटी चुराकरए शराब ठेका सुडसर रोड़, सैरूणा पर लूट की योजना बनाई फिर बरखा फैक्टरी के पास पहुच ं ऐसे वाहनो का इन्तजार करते रहे जिसमे केवल एक मात्र चालक हो। इससे पूर्व पास मे ही तेजा गार्डन रिसोर्ट पर भी म ुल्जिमानों ने रेकी की पर वहा ं पर भीड़भाड़ ज्यादा होने की वजह से बरखा फैक्टरी की तरफ चले गये वहां पर करीब 1ण्00 पीएम पर परिवादी श्री रिपूदमन सिंह जो की सीकर से बीकानेर आ रहे थे की गाड़ी को हाथ का इसारा कर गाड़ी रूकवाते हैं तथा परिवादी द्वार पूछने पर गुसांईसर छोडऩे का कहते है। इस पर परिवादी द्वारा गाड़ी को अनलोक कर दिया जाता है। जिस पर अशोकनाथ कार बाई तरफ का दरवाजा खोलकर गाड़ी मे ं बैठ जाता है तथा सांवरनाथ कार के आग े से हा ेते ह ुये चालक के पास वाल े दरवाजे पर आता है तथा कार का शीशा खटखटाता है। जिस पर परिवादी द्वारा कार का शीशा निचे करने पर सांवरनाथ गाड़ी की चाबी निकाल ल ेता है एवं बाई तरफ बैठा अशोक नाथ परिवादी रिपूदमन सिंह के बगल में पिस्टल लगाकर गाड़ी ल ूट कर फरार हा े गये व विधि से संघर्षरत बालक स्कूटी लेकर उनके साथ फरार हो गया। जो कच्चे रास्ते से होते ह ुये नौरंगदेसर, शेरंरा, बामनवाली हा ेते हुये गांव भा ेजासर जिला जोधपुर में लूट की गाड़ी का े 50000 रूपये में बेच देते है।

दौराने पूछताछ
उक्त तीनो मुल्जिमानों ने घटना से से 02 दिन पहले भी ल ूट का योजना बनाई थी ल ेकिन कामयाब नहीं हो पाये थे। दोनो मुल्जिमानो द्वारा व विधि से संघर्ष रत बालक द्वारा गाड़ी ल ूट की वारदात करना स्वीकार किया गया। जिस पर बापर्दा गिरफ्तार कर ज ेसी करवाया गया है। आईन्दा शिनाख्ती की कार्यवाही करवाई जावेगी। लूट की क्रेटा की बरामदगी के प्रयास जारी है।