>



नववर्ष पर बीकानेर पुलिस की चुनौतियों और लक्ष्य पर चर्चा, कहा-‘मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध हथियारों की आपूर्ति पर रोक’, ‘सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम पर रहेगा फोकस’, ‘सोशल मीडिया के दुष्प्रचार पर अंकुश पर रहेगी नजर’ 

खुलासा न्यूज़, बीकानेर। जिला पुलिस अधीक्षक ने गुरूवार को प्रेस कांफ्रेस में बीत साल पुलिस के नाम दर्ज बड़ी उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए बताया कि बीकानेर पुलिस ने साल 2019 में कई संगठित गिरोहों का पर्दाफाश कर अंतरर्राज्यीय कुख्यात अपराधियों को दबोच कर सलाखों के पीछे पहुंचाया। इसके अलावा हथियारों की खरीद फरोख्त में लिप्त अपराधियों की धर पकड़ कर उन्हे जेल पहुंचाया।

हत्या और लूट की कई संगीन वारदातों का त्वरित खुलासा कर गुनाहागारों पर कानूनी शिंकजा कसा। जुआ सट्टा की रोकथाम के लिये पुलिस का अभियान में लगातार जारी है। इसके अलावा आंदोलनों और प्रदर्शनों के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस ने सजगता से अपनी जिम्मेदारी निभाई।

इस साल यह रहेगी पुलिस की प्राथमिकताएं
नए साल 2020 के लिये पुलिस की प्राथमिकताएं बताते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जघन्य एवं संगठित अपराधों की रोकथाम एवं ज्वरित अनुंसधान व सफल अभियोजन के लिये समन्वित प्रयास किये जायेगें। महिलाओं,बच्चों और कमजोर वर्गो के विरूद्ध अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण, सड़क दुघर्टनाओं में कमी लाना, पुंलिस की प्रमुख प्राथमिकता रहेगी।

इसके अलावा पुलिस थानों में स्वागत कक्ष एवं अन्य जन केन्द्रीत सुविधाओं का विस्त्तार किया जाना,पुलिस परिसरों में पुलिस कर्मियों व उनके परिवार वालों के लिये कल्याणकारी गतिविधियां तथा पुलिस कर्मियों में तकनीकी कार्य दक्षता की अभिवृद्धी शामिल है।