>



तेजाब फेंककर जान से मारने का प्रयास, जमीनो को लेकर भाई-भाई में विवाद
खुलासा न्यूज़, बीकानेर। नोखा में जमीनी विवाद को लेकर आपसी भाईयों का विवाद इतना बढ़ गया कि दोनो की और से तेजाब फेंककर जान से मारने का प्रयास किया गया। तेजाब कांड में एक व्यक्ति झुलसग या। उसे नोखा पुलिस मांगीलाल बागड़ी अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्राथमिक इलाज के बाद बीकानेर रेफर कर दिया। पीडि़त का आरोप है कि उसके भाभी और भाई ने पर उस पर एसिड फेंका जिससे कमर से नीचे का पूरा शरीर जल गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परिवादी हुलासमल पुत्र रावतमल उम्र 70 वर्ष निवासी महावीर चौक ने बताया है कि आज सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे अपने घर में मजदूरो से दीवार बनवा रह था। उसी दौरान मेरा भाई सोहनलाल व दो अन्य व्यक्तियों के साथ मेरे घर में घुस आये। सोहनलाल के पास तेजाब की बोतल और गिलास थी। सोहनलाल ने मजदूरो को दीवार बनाने से रोकने को कहा तो परिवादी ने ये उसको बताया कि कोर्ट के आदेश से वह दीवार बना रहा है। इस पर सोहनलाल आग बबूला हो गया और जान से मारने की धमकी देते हुए परिवादी हुलासमल उसकी पत्नी सुन्दर व मजदूरो पर तेजाब फेंका, जिसके छींटे मेरे शरीर के कई अंगो पर लगे। परिवादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 341,323 व 34 आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है वहीं दूसरी तरफ से सोहनलाल पुत्र रावतरमल उम्र 72 जाति ओसवाल निवासी महावीर चौक ने भी पुलिस को रिपोर्ट देते हुए बताया कि आज सुबह वह अपने घर में बैठा था। उसी दौरान मेरा भाई हुलासमल, उसकी पत्नी सुंदर देवी, बेटा हेमंत व 20-25 अन्य लोगो के साथ मेरे घर में अनाधिकृत तरीके से घुस आये,और आते ही लोहे की जालियो उठा लिया। आरोपियो ने जान से मारने की नियत से मेरे ऊपर तेजाब फेंका। जिससे मेरे कमर के नीचे का शरीर जल गया व जाते जाते उन्होने मेरे ऊपर पत्थर भी फेंके। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर आइपीसी की धारा 452, 341,323, 324,336 व 143 भादस के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तेजाब कांड मे हुए क्रॉस मुकदमों की जांच हैड कांस्टेबल पप्पुराम को सौंप दी है।
उल्लेखनीय है कि हुलासमल और सोहनलाल सगे भाई है। जिनके बीच मे जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। उसी को लेकर आज सुबह दोनो भाईयों के बीच झगडा हो गया था जिसके बाद दोनो की और से जान से मारने की नियत से तेजाब से हमला होना बताया है।